फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशभूंकप से हिली खंडवा की धरती, दीवारों में आई दरारें; डर के मारे घर से बाहर निकले लोग

भूंकप से हिली खंडवा की धरती, दीवारों में आई दरारें; डर के मारे घर से बाहर निकले लोग

Earthquake in Khandwa: मध्य प्रदेश के खंडवा में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 3.6 रही। भूकंप का केंद्र 10 किमी गहराई पर था। डर के मारे लोग घर से भाग गए।

भूंकप से हिली खंडवा की धरती, दीवारों में आई दरारें; डर के मारे घर से बाहर निकले लोग
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,खंडवाFri, 21 Jun 2024 12:29 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के खंडवा जिले में शुक्रवार को भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूंकप की तीव्रता 3.6 रही। भूकंप का केंद्र 10 किमी गहराई पर था। अचानकर धरती हिलने से डरे लोग घर से बाहर निकल गए। भूकंप इतना तेज था कि घरों में रखा सामान, पंखे हिलने लगे। जिसकी वजह से दहशत का माहौल बन गया। वहीं कुछ लोगों के घर की दीवारों पर दरारें आ गई हैं। इससे पहले पंधाना में भूगर्भीय हलचल दर्ज की गई थी। प्रशासन जांच में जुट गया है। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है।

भूकंप पर लोगों ने क्या कहा

खंडवा के पदम नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने दावा किया कि भूकंप के चलते उनके मकान में दरार आ गई है। पदम नगर में रहने वाले जानू रिजवानी ने बताया कि जब वह सुबह अपने घर पर सोए हुए थे। उसी समय झटका महसूस हुआ और वह घबरा कर पलंग से उठ गए। उन्होंने एक आवाज भी सुनी आवाज सुनते ही वे छत की तरफ दौड़े। उन्हें लगा की छत पर कोई सामान गिर गया है। जब छत पर कुछ नहीं दिखा तो वह घर के बाहर आ गए। पड़ोस में रहने वाली अपनी बहन से उन्होंने जब बात की तो पता चला की झटके उन्हें भी महसूस हुए हैं।

भूकंप के वीडियो वायरल

कई जगह भूकंप के झटकों की घटना सीसीटीवी में भी कैद हुई है। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। खंडवा के खड़कपुर क्षेत्र में लगे एक सीसीटीवी के कमरे में भूकंप का झटका रिकॉर्ड हुआ है। दावा किया जा रहा है कि भूकंप के झटके से सीसीटीवी हिल गया। एक वीडियो में साफ दिख रहा है कि सीसीटीवी में चंद लम्हों के लिए कंपन हुआ। वहीं खंडवा के गुलशन नगर क्षेत्र से भी एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में भी सीसीटीवी झटके के से हिलता हुआ नजर आ रहा है।