फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशसलमान का शव और हजारों की भीड़ के साथ अड़े दिग्विजय; खजुराहो में थाने पर हंगामा

सलमान का शव और हजारों की भीड़ के साथ अड़े दिग्विजय; खजुराहो में थाने पर हंगामा

कांग्रेस के कद्दावर नेता दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कांग्रेस पार्षद सलमान खान (Salman Khan) की डेड बॉडी लेकर खजुराहो पुलिस स्टेशन पर लोगों को साथ लेकर हल्ला बोल दिया है। थाने पर भारी भीड़ है।

सलमान का शव और हजारों की भीड़ के साथ अड़े दिग्विजय; खजुराहो में थाने पर हंगामा
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,भोपालSat, 18 Nov 2023 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के खजुराहो क्षेत्र में कांग्रेस नेता विक्रम सिंह उर्फ नाती राजा के सहयोगी सलमान खान की कथित हत्या के विरोध में शनिवार को वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। दिग्विजय सिंह ने मृत सलमान के परिजनों से मुलाकात के बाद खजुराहो थाने के पास धरना दिया। सलमान की कथित तौर पर राजनगर से भाजपा उम्मीदवार और अन्य के साथ झड़प में मौत हो गई थी। छतरपुर पुलिस ने इस मामले में भाजपा उम्मीदवार एवं 14 अन्य पर हत्या, हत्या की कोशिश और दंगे का केस दर्ज किया है। 

दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा- कांग्रेस कार्यकर्ता सलमान के पार्थिव शरीर के साथ छतरपुर के तीनों कांग्रेस प्रत्याशियों और हजारों कार्यकर्ताओं के साथ खजुराहो थाने पर बैठे हैं। हमने 5 घंटे तक पुलिस से निवेदन किया कि आरोपियों पर कार्रवाई करें लेकिन पुलिस FIR के बावजूद कुछ नहीं कर रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के बयान भी नहीं ले रही है। पुलिस आरोपियों की कारें तक जब्त करने का साहस नहीं कर पा रही है।

दिग्विजय ने कहा- पीड़ित परिवार सलमान के पार्थिव शरीर को बिना कार्रवाई दफनाने के लिए तैयार नहीं है। इस वजह से इंसाफ के लिए हम सबको थाने पर धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। मेरी प्रदेशभर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील है कि खजुराहो में अपने कार्यकर्ता पर हुए इस अत्याचार के खिलाफ एकजुट हों। आप जहां हैं वहीं से अपनी आवाज बुलंद करें और अन्याय के खिलाफ चंद दिनों के लिए बची भाजपा शासित सरकार को मजबूर करें कि वह हमारे कार्यकर्ताओं के साथ इंसाफ करे।

बता दें कि विक्रम सिंह की शिकायत पर अरविंद पटैरिया एवं 14 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। पार्षद सलमान खान और उन पर तब हमला किया था, जब वे विधानसभा के लिए मतदान से कुछ घंटे पहले क्षेत्र में शराब के वितरण के बारे में जानकारी लेने के लिए अकोन्सा गांव की ओर जा रहे थे। दिग्विजय सिंह ने कहा- पटेरिया की गिरफ्तारी के बाद ही सलमान खान की डेड बॉडी को दफनाया जाएगा। खान और कांग्रेस विधायक विक्रम सिंह के परिवार के सदस्यों पर हमले की आशंका है। अत: गिरफ्तारी के बाद ही अंतिम संस्कार किया जाएगा।

वहीं छतरपुर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण कई चोटों को बताया गया है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद गिरफ्तारी की जाएगी। शिकायत में आरोप लगाया गया कि भाजपा नेताओं ने उन पर बंदूक तान दी और वाहन चला रहे खान को बाहर खींचकर पीटा गया। बाद में आरोपियों ने सलमान को एक वाहन से कुचल दिया। सलमान को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें