DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशदिग्विजय सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर को बताया नफरत का बीज बोने का स्थान

दिग्विजय सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर को बताया नफरत का बीज बोने का स्थान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,भोपालMrinal Sinha
Sun, 26 Sep 2021 01:20 PM
दिग्विजय सिंह ने सरस्वती शिशु मंदिर को बताया नफरत का बीज बोने का स्थान

पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए स्कूलों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है। दिग्विजय ने कहा है कि सरस्वती शिशु मंदिर में दूसरे धर्मों के खिलाफ नफरत का बीज बोया जा रहा है। इसी से फिर सांप्रदायिक कटुता और दंगे-फसाद होते हैं। 

दिग्विजय सिंह ने भोपाल में एक कार्यक्रम के दौरान दिया गया यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसमें वे यह कहते दिखाई दे रहे हैं कि भाजपा सरस्वती शिशु मंदिर के माध्यम से लोगों के दिल और दिमाग में दूसरे धर्मों के खिलाफ नफरत का बीज बोती है। उन्होंने कहा कि वह बचपन से यह नफरत का बीज बोने का काम करती है। उनका मानना है कि इससे देश में साम्प्रदायिक सद्भाव बिगड़ता है। लोगों के मन में सांप्रदायिक कटुता की भावना पैदा होती है। धार्मिक उन्माद फैलता है। 

दिग्विजय सिंह के इस आरोप के बाद भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि जब-जब आतंकबाद पैदा करने पर मदरसों पर सवाल उठते हैं तो तब तब दिग्विजय सिंह सरस्वती शिशु मंदिर पर सवाल खड़ा करना शुरू कर देते हैं। वे ऐसा करके उन करोड़ लोगों का अपमान करते हैं जो सरस्वती शिशु मंदिर में पढ़े हैं या पढ़ रहे और जो  उनके अभिभावक हैं।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें