फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री कौन सा पद कमलनाथ को नहीं दिया; दिग्विजय सिंह ने याद दिलाए कांग्रेस के अहसान

कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री कौन सा पद कमलनाथ को नहीं दिया; दिग्विजय सिंह ने याद दिलाए कांग्रेस के अहसान

उन्होंने दावा किया है कमलनाथ उनके संपर्क में है और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें निराधार हैं। इसी के साथ उन्होंने इशारों ही इशारों में कमलनाथ को कांग्रेस के अहसान भी याद दिला दिए। 

कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री कौन सा पद कमलनाथ को नहीं दिया; दिग्विजय सिंह ने याद दिलाए कांग्रेस के अहसान
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 03:52 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने के एक बाद एक कई संकेत मिलते नजर आ रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेता अभी भी इन अटकलों को सिरे से खारिज कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह का भी कुछ यही कहना है। उन्होंने दावा किया है कमलनाथ उनके संपर्क में है और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें निराधार हैं। इसी के साथ उन्होंने इशारों ही इशारों में कमलनाथ को कांग्रेस के अहसान भी याद दिला दिए। 

उन्होंने कहा, उन्हें कौन सा पद नहीं दिया गया। वह केंद्र में कैबिनेट मंत्री, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और मुख्यमंत्री रहे। मुझे नहीं लगता कि वह पार्टी छोड़कर जाएंगे। दरअसल चर्चा है कि कमलान पहले विधानसभा चुनाव में मिली हार का ठीकरा उन पर फोड़े जाने और फिर राज्यसभा की सीट ना मिलने के कारण कांग्रेस से नाराज हैं और इसी के चलते पार्टी छोड़ने का मन बना रहे हैं। ऐसे में दिग्विजय सिंह ने इशारों ही इशारों उन्हें कांग्रेस के अहसान याद दिलाने की कोशिश की है।  

उन्होंने कहा, मैं लगातार कमलनाथ के संपर्क में हूं। कांग्रेस हाईकमान भी उनके साथ चर्चा कर रहा है। उन्होंने कहा, उनके जैसे व्यक्ति, जिन्होंने कांग्रेस से शुरुआत की, जिन्हें हम सभी इंदिरा गांधी का तीसरा बेटा मानते थे, जिन्होंने हमेशा कांग्रेस का समर्थन किया है और कांग्रेस पार्टी के स्तंभ रहे हैं मुझे नहीं लगता कि वो कभी पार्टी का साथ छोड़ेंगे।  दिग्विजय सिंह ने कहा, उन पर सीबीआई, ईडी आईटी का दबाव है लेकिन उनके जैसा व्यक्ति दबाव में आने वाला नहीं है। 

उधर कमलनाथ के करीबी कहे जाने वाले कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा भी दिल्ली पहुंच गए हैं। उन्होंने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट कर कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को भी हवा दे दी है। उन्होंने एक्स पर लिखा तेरे राम  मेरे राम, तुझमें भी राम, मुझमें भी राम, जय श्री राम। इससे पहले वह भी अपने एक्स हैंडल से कांग्रेस का नाम हटा चुके हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें