फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में मृत प्रहरी का तबादला, कांग्रेस विधायक ने डीजी जेल पर कार्रवाई की मांग की

मध्य प्रदेश में मृत प्रहरी का तबादला, कांग्रेस विधायक ने डीजी जेल पर कार्रवाई की मांग की

मध्य प्रदेश जेल विभाग में एक मृत प्रहरी रशीद खान का तबादला किए जाने को लेकर भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चिट्ठी लिखकर डीजी जेल संजय चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप...

मध्य प्रदेश में मृत प्रहरी का तबादला, कांग्रेस विधायक ने डीजी जेल पर कार्रवाई की मांग की
Pebble,भोपाल।Wed, 23 Sep 2020 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश जेल विभाग में एक मृत प्रहरी रशीद खान का तबादला किए जाने को लेकर भोपाल के कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चिट्ठी लिखकर डीजी जेल संजय चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। सोशल मीडिया पर जेल विभाग का एक ट्रांसफर ऑर्डर वायरल हो रहा है।

इसी ट्रांसफर ऑर्डर को आधार बनाते हुए आरिफ मसूद का आरोप है कि विभाग ने 9 सितंबर को 10 प्रहरियों का ट्रांसफर किया था। इसमें छठे नंबर पर रशीद खान का नाम है, जबकि रशीद खान की तीन महीने पहले मौत हो चुकी है। आरिफ मसूद ने जेल विभाग में ट्रांसफर पोस्टिंग के नाम पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने जेल डीजी संजय चौधरी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जेल विभाग प्रहरियों के ट्रांसफर के नाम पर भ्रष्टाचार कर रहा है।

विधायक आरिफ मसूद तत्कालीन कमलनाथ सरकार के दौरान भी संजय चौधरी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगा चुके हैं। तब संजय चौधरी खेल डायरेक्टर थे। उस दौरान घोटाले और गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए विधायक मसूद ने मामले को सदन में उठाया था। इस मामले में सदन ने संज्ञान लेते हुए जांच के लिए एक कमेटी भी गठित की थी।

आरिफ मसूद का कहना है कि सदन की इस कमेटी के गठन होने के बावजूद भी संजय चौधरी को पद से नहीं हटाया गया। वह आज भी अपने पद पर डटे हुए हैं और जेल विभाग में जमकर भ्रष्टाचार कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें