फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशलाडली बहना योजना के लिए फॉर्म भरने की डेट, कबसे आएंगे खाते में पैसे? खुद CM शिवराज ने बताया

लाडली बहना योजना के लिए फॉर्म भरने की डेट, कबसे आएंगे खाते में पैसे? खुद CM शिवराज ने बताया

इस योजना के तहत राज्य की एक करोड़ महिलाओं को लाभ मिलेगा। 'लाडली बहना योजना' के लिए 8 मार्च से आवेदन जमा किए जाएंगे। इसके दो महीने बाद चयनित महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने एक हजार रुपए भेजे जाएंगे।

लाडली बहना योजना के लिए फॉर्म भरने की डेट, कबसे आएंगे खाते में पैसे? खुद CM शिवराज ने बताया
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,भोपालFri, 03 Feb 2023 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीते दिनों 'लाडली बहना योजना' शुरू करने का ऐलान किया था। इस योजना के तहत सभी वर्गों की गरीब महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे। आज सीएम शिवराज ने कहा, इस योजना के लिए अगले महीने से आवेदन जमा होंगे। 8 मार्च से इस योजना के लिए महिलाएं आवेदन जमा कर सकेंगी।

सीएम शिवराज का ऐलान
सीएम शिवराज ने कहा, इस योजना के तहत राज्य की एक करोड़ महिलाओं को लाभ मिलेगा। 'लाडली बहना योजना' के लिए 8 मार्च से आवेदन जमा किए जाएंगे। यानी 8 मार्च से महिलाएं इस योजना के तहत फॉर्म भर सकेंगी। इसके दो महीने बाद चयनित महिलाओं के बैंक खाते में हर महीने एक हजार रुपए भेजे जाएंगे। इस योजना में हर साल 12 हजार करोड़ रुपए खर्च होंगे।

जून से लागू होगी योजना
सीएम शिवराज ने कहा, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन यानी 8 मार्च से इस योजना के तहत आवेदन जमा किए जाएंगे। जून में 'लाडली बहना योजना' को लागू कर दिया जाएगा। यानी मध्य प्रदेश की एक करोड़ महिलाओं को जून से हर महीने एक हजार रुपए मिलेंगे।

5 साल में खर्च होंगे 60 हजार करोड़ रुपए
मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज ने 'लाडली बहना योजना' का ऐलान बीते दिनों किया था। इस योजना के तहत राज्य की लगभग एक करोड़ महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपए दिए जाएंगे। सीएम शिवराज ने बताया था कि इस योजना पर 5 सालों में करीब 60 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा, 'प्रदेश की बहनों की जिंदगी इस योजना से बेहतर बनेगी। राज्य की बहनें सशक्त होंगी तो परिवार भी सशक्त होगा, परिवार सशक्त होगा तो समाज सशक्त होगा, समाज सशक्त होगा तो प्रदेश सशक्त होगा।'

बता दें कि सीएम शिवराज ने आज बताया कि इस योजना के तहत 8 मार्च से आवेदन जमा किए जाएंगे। यानी 8 मार्च से फॉर्म भरे जा सकेंगे। इस योजना को जून में लागू कर दिया जाएगा। राज्य की लगभग एक करोड़ महिलाओं को जून से हर महीने एक हजार रुपए उनके खाते में मिलने लगेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें