फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकक्षा में आगे बैठने पर दलित छात्रा को महिला शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज

कक्षा में आगे बैठने पर दलित छात्रा को महिला शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज

स्कूल के टीचर ने दलित छात्रा को बेहरहमी से पीटा। टीचर ने उसे सिर्फ इसलिए पीटा क्योंकि वो आगे वाले बेंच पर बैठ गई थी। मामला सामने आने के बाद आरोपी महिला शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं।

कक्षा में आगे बैठने पर दलित छात्रा को महिला शिक्षक ने बेरहमी से पीटा, मामला दर्ज
Suyash Bhattलाइव हिंदुस्तान,भोपालFri, 19 Aug 2022 02:37 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सिंगरौली से दलितों के उत्पीड़न का मामला सामने आया है। स्कूल के टीचर ने दलित छात्रा को बेहरहमी से पीटा। टीचर ने उसे सिर्फ इसलिए पीटा क्योंकि वो आगे वाले बेंच पर बैठ गई थी। मामला सामने आने के बाद आरोपी महिला शिक्षक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई हैं। कलेक्टर ने कहा है कि उसे जल्द ही सस्पेंड किया जाएगा।

दरअसल, यह मामला जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या विद्यालय बैढन का है। स्कूल में पदस्थ शिक्षिका जागृति सिंह छात्राओं के साथ गाली गलौज और मारपीट करती थी। वहीं 2 अगस्त को 12वीं क्लास की एक दलित छात्रा कक्षा रूम में सबसे आगे वाले बेंच पर बैठ गई थी। इसी बात पर जागृति सिंह आगबबूला हो गई।

वहीं टीचर को इतनी नागवार गुजरी की उसने छात्रा को बेरहमी से पीटा। उस दौरान छात्रा बेहोश हो गई। जहां से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। कई घंटों बाद जब छात्रा होश में आई तब वह बेहद डरी और सहमी हुई थी। छात्राओं ने टीचर की शिकायत जिला कलेक्टर के पास की थी। इस मामले को लेकर डीएम ने जांच के आदेश जारी किए थे और अब जांच पूरी होने के बाद शिक्षिका के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया है।

इसे लेकर सिंगरौली जिलाधिकारी ने कहा कि जांच के बाद शिक्षिका के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट और मारपीट की धाराओं में एफआईआर दर्ज कराई गई है। विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया भी चल रही है और जल्द ही उन्हें सस्पेंड कर दिया जाएगा। इसके अलावा आरोपी टीचर पर फर्जी तरीके से नौकरी हासिल करने का भी आरोप है। और इसकी भी जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें