फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में फूल-माला की दुकान के लिए लगी 1.72 करोड़ की बोली, सौदे से बड़े-बड़े रियल स्टेट दिग्गज हैरान

मध्य प्रदेश में फूल-माला की दुकान के लिए लगी 1.72 करोड़ की बोली, सौदे से बड़े-बड़े रियल स्टेट दिग्गज हैरान

इस मंदिर की एक 69.50 वर्ग फुट दुकान की 1.72 करोड़ रुपए में बोली लगी है। मंदिर प्रबंधन के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बोली दुकान के 30 साल के पट्टे को लेकर लगाई गई है।

मध्य प्रदेश में फूल-माला की दुकान के लिए लगी 1.72 करोड़ की बोली, सौदे से बड़े-बड़े रियल स्टेट दिग्गज हैरान
Devesh Mishraभाषा,इंदौरWed, 26 Oct 2022 06:31 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के इंदौर के एक मंदिर से हैरान करने वाली खबर आ रही है। इंदौर के प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर परिसर की एक दुकान की बोली सुनकर बड़े-बड़े रियल स्टेट के दिग्गज हैरान हो गए हैं। बता दें कि इस मंदिर की एक 69.50 वर्ग फुट दुकान की 1.72 करोड़ रुपए में बोली लगी है। मंदिर प्रबंधन के एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि यह बोली दुकान के 30 साल के पट्टे के लिए लगाई गई है। बता दें कि इस सौदे को देश के कमर्शियल संपत्ति सौदे का सबसे महंगा सौदा बताया जा रहा है।

मंदिर से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि निविदा प्रक्रिया में भाग लेते हुए एक व्यक्ति ने खजराना मंदिर परिसर की दुकान '1-ए' को 30 साल के लिए पट्टे पर लेने को 1.72 करोड़ रुपए की सबसे ऊंची बोली लगाई है। उन्होंने बताया कि मंदिर की प्रबंधन समिति के स्वामित्व वाली इस दुकान का क्षेत्रफल 69.50 वर्ग फुट है। इसे पट्टे पर लेने के वास्ते प्रति वर्ग फुट के लिए 2.47 लाख रुपए की दर से सबसे ऊंची बोली लगाई गई है।

अधिकारी ने बताया कि इस दुकान के लिए इंदौर विकास प्राधिकरण (आईडीए) के जरिए निविदा प्रक्रिया को अंजाम दिया गया। मंदिर प्रबंधन समिति की शर्तों के मुताबिक दुकान में फूल, प्रसाद और पूजन सामग्री ही बेची जा सकती है। उन्होंने बताया कि इस दुकान को पट्टे पर देने के लिए न्यूनतम आरक्षित कीमत 30 लाख रुपये रखी गई थी और इसके मुकाबले करीब छह गुना ज्यादा मूल्य की सबसे ऊंची बोली लगाई गई।

गौरतलब है कि खजराना गणेश मंदिर में हर रोज देशभर से बड़ी तादाद में श्रद्धालु आते हैं और मंदिर परिसर की दुकानों में फूल, प्रसाद और पूजन सामग्री की जमकर बिक्री होती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें