फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशबाढ़ के पानी के साथ शिवपुरी में घुसा मगरमच्छ, लोगों में मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने पकड़ा

बाढ़ के पानी के साथ शिवपुरी में घुसा मगरमच्छ, लोगों में मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने पकड़ा

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में भारी बारिश की वजह से नदी -नाले उफान पर हैं। गलियों, सड़कों और मकानों में बारिश का पानी भर गया है। तीन मगरमच्छ रविवार को कॉलोनी में घुस गए। जिन्हें रेस्क्यू किया गया।

बाढ़ के पानी के साथ शिवपुरी में घुसा मगरमच्छ, लोगों में मचा हड़कंप, कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने पकड़ा
Sneha Baluniएजेंसी,शिवपुरी (मप्र)Mon, 15 Aug 2022 06:42 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में भारी बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। शिवपुरी जिले में भी नदी-नाले उफान पर हैं। बारिश का पानी गलियों, सड़कों और मकानों में भर गया है। रविवार को तीन मगरमच्छ कॉलोनियों में पहुंच गए। इससे अफरा-तफरी मच गई और लोग घरों के अंदर कैद हो गए। घंटेभर की मशक्कत के बाद मगरमच्छों को बाहर निकाला जा सका।

लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी और उसके बाद वन विभाग के अधिकारी वहां पहुंचे। इसके बाद जाल बिछाकर मगरमच्छ को बचाया गया। अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अजय भार्गव ने बताया कि एक मगरमच्छ को सुबह पुराने बस स्टैंड के पास एक कॉलोनी में देखा गया, जिसके बाद अधिकारियों को सूचित किया गया। माधव राष्ट्रीय उद्यान से बचाव दल को बुलाया गया और करीब आठ फुट लंबे मगरमच्छ को एक घंटे के प्रयास के बाद पकड़ लिया गया।

पुराने बस स्टैंड का है मामला

यह मामला शिवपुरी के पुराने बस स्टैंड के पास बनी एक कॉलोनी का है। कॉलोनी के निवासियों ने गली में आठ फीट लंबे मगरमच्छ को देखा। जिसे देखकर लोग बुरी तरह डर गए। उन्होंने तुरंत अधिकारियों को इसकी सूचना दी। इसके बाद रेस्क्यू टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को पकड़ा। टीम ने रस्सियों और जाल की मदद से पहले मगरमच्छ को घेरा और फिर उसे काबू में कर लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें