फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशजब क्रिकेट मैच के दौरान मच गया बवाल, एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग; पुलिसकर्मी सहित कई घायल

जब क्रिकेट मैच के दौरान मच गया बवाल, एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग; पुलिसकर्मी सहित कई घायल

मैच देखने के लिए ऑनलाइन मुफ्त टिकट की व्यवस्था की गई थी। इसके चलते स्टेडियम के बाहर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। लेकिन अचानक वहां हंगामा शुरू हो गया और पुलिस को बल प्रयोग भी करना पड़ा।

जब क्रिकेट मैच के दौरान मच गया बवाल, एंट्री नहीं मिलने से भड़के लोग; पुलिसकर्मी सहित कई घायल
ruckus during cricket match
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरMon, 24 Jun 2024 04:21 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में क्रिकेट मैच के दौरान बवाल की खबर सामने आई है। ग्वालियर के श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में रविवार रात MPL-2024 के फाइनल मैच के दौरान हंगामा हो गया। बड़ी संख्या में पहुंचे दर्शकों ने स्टेडियम में एंट्री नहीं मिलने पर पथराव कर दिया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। झड़प में एक युवक और पुलिसकर्मी घायल हो गए। रविवार को प्रतियोगिता का अंतिम और निर्णायक मुकाबला भोपाल लेपर्ड और जबलपुर लॉयंस के बीच खेला गया। जबलपुर लॉयंस ने भोपाल लेपर्ड्स को 216 रन पर समेटकर खिताब जीत लिया।

दरअसल मैच देखने के लिए मध्यप्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने ऑनलाइन मुफ्त टिकट की व्यवस्था की थी। इसके चलते स्टेडियम के बाहर बड़ी संख्या में लोग पहुंच गए। स्टेडियम के अंदर कुर्सियां खाली होने के बाद भी अफसरों ने एंट्री बंद कर दी। पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया। इससे लोग भड़क गए। उन्होंने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पुलिस के डंडे से कमलेश गुर्जर नाम का युवक घायल हो गया। उसने कहा कि मैं भी भीड़ में फंसा था।  इतने में पुलिस आई और भीड़ पर लाठी चला दी। मेरे सिर में चोट लगी। एक पुलिसकर्मी को भी पत्थर लग गया। स्टेडियम की क्षमता 30 हजार दर्शकों की है जबकि मैच देखने के लिए 12 से 15 हजार लोग पहुंचे थे।

मध्य प्रदेश प्रीमियर लीग-2024 का आयोजन ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में किया गया। इसमें पांच टीम- ग्वालियर चीताज, भोपाल लेपर्ड्स, रीवा जगुआर्स, जबलपुर लॉयंस और मालवा पेंथर्स ने हिस्सा लिया।टूर्नामेंट 15 जून से शुरू होकर 9 दिन चला।फाइनल मुकाबला भोपाल लेपर्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। जबलपुर लॉयंस ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 249 रन बनाए।अभिषेक पाठक ने 62 बॉल पर 12 चौके और 11 छक्कों की मदद से 142 रन बनाए।अभिषेक और अर्पित गौड़ ने पहले विकेट के लिए 5.5 ओवर में 84 रन की पार्टनरशिप की।अर्पित ने 16 गेंदों में 43 रन बनाए।इनमें 3 चौके और 4 छक्के शामिल हैं।