DA Image
8 जुलाई, 2020|4:20|IST

अगली स्टोरी

मध्य प्रदेश उपचुनाव के लिए प्रशांत किशोर से बात कर रही है कांग्रेस, BJP बोली- PK क्या करेंगे?

prashant kishor   pti file photo

मध्यप्रदेश के जिन 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है, वहां के चुनावी कैम्पेन के लिए प्रदेश कांग्रेस की चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से बात चल रही है। पार्टी के विधायक पी. सी. शर्मा ने मंगलवार (2 जून) को यह जानकारी दी।

24 विधानसभा सीटों में से 22 सीटें उस वक्त खाली हुईं जब ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने के बाद उनके समर्थक रहे कांग्रेस के 22 विधायकों ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया, जबकि दो विधायकों के निधन की वजह से प्रदेश की दो सीटें रिक्त हैं। उपचुनाव के लिए अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

शर्मा ने पीटीआई से कहा, "24 सीटों पर होने वाले आगामी उपचुनाव के लिए हम चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से बात कर रहे हैं। वह सर्वे करेंगे और चुनाव के लिए रूपरेखा तय करने व सोशल मीडिया की रणनीति तैयार करने में पार्टी की मदद करेंगे।" इसके साथ ही उन्होंने कहा, "मध्यप्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव में भी प्रशांत किशोर ने पार्टी के लिए काम किया था। वह चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन और चुनावी मुद्दों पर पार्टी की मदद करेंगे।"

प्रदेश में विकास को झुठलाते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता और विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, "प्रशांत किशोर क्या करेंगे? कांग्रेस ने समाज के हर तबके से झूठे वादे किए। किसानों की कर्ज माफी, बेरोजगारी भत्ता, नवविवाहित जोड़ों के लिए 51000 रुपए की सहायता, जैसे वादों का क्या हुआ?"

भाजपा नेता ने पीटीआई से कहा, "भाजपा आगामी उपचुनाव में सभी 24 सीटों पर जीतने जा रही है क्योंकि प्रदेश में अपने 15 माह के शासन के दौरान कांग्रेस का असली चेहरा सबके सामने आ गया था।"

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Congress Talks with Prashant Kishor on for Madhya Pradesh bypolls