फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशपलट गए कांग्रेस नेता बरैया, BJP की जीत के बाद अपने मुंह की जगह EVM को कर दिया काला

पलट गए कांग्रेस नेता बरैया, BJP की जीत के बाद अपने मुंह की जगह EVM को कर दिया काला

कांग्रेस नेता बरैया ने दिग्विजय सिंह के कहने पर खुद का मुंह तो काला नहीं किया लेकिन ईवीएम का कर दिया। दरअसल एमपी में कांग्रेस अपनी हार का ठीकरा एक बार फिर ईवीएम पर फोड़ रही है।

पलट गए कांग्रेस नेता बरैया, BJP की जीत के बाद अपने मुंह की जगह EVM  को कर दिया काला
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,भोपालThu, 07 Dec 2023 05:57 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से नेताओं के अजीबो गरीब कारनामे सामने आ रहे हैं। भांडरे विधानसभा सीट से चुनाव जीतने वाले कांग्रसे नेता फूल सिंह बरैया ने दावा किया था कि अगर चुनाव में बीजेपी को 50 सीटें भी मिल गई तो वह अपना मुंह काला कर लेंगे। अब जब नतीजे घोषित हो गए हैं तो अपना वादा पूरा करने के लिए बरैया भोपाल में राजभवन के सामने अपना मुंह काला करने पहुंच गए। इससे पहले कि वो ऐसा करते, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह वहां पहुंच गए और उन्हें मुंह काला करने से रोक दिया। हालांकि ये मामला यहीं खत्म नहीं हुआ।

फूल सिंह बरैया ने दिग्विजय सिंह के कहने पर खुद का मुंह तो काला नहीं किया लेकिन ईवीएम का कर दिया। दरअसल एमपी में कांग्रेस की हार का ठीकरा पार्टी एक बार फिर ईवीएम पर फोड़  रही है। ऐसे में बरैया ने भी अपने वादे से पलटकर ईवीएम पर कालिख पोत दी। गुरुवार को राजभवन के सामने वह दिग्विजय सिंह और समर्थकों की मौजूदगी में ईवीएम की एक तस्वीर पर कालिख पोतते नजर आए। इसी के साथ उनके चेहरे पर भी एक काला टिका लगाया गया। दिग्विजय सिंह ने कहा,  उनके (बरैया) चेहरे पर कालिख नहीं लगाई गई थी, उन्हें अपशकुन से बचाने के लिए टीका लगाया गया था। वहीं बरैया ने कहा कि अगर ईसीआई आज निष्पक्ष चुनाव कराता है तो भाजपा को 50 सीटें जीतने के लिए पर्याप्त वोट नहीं मिलेंगे।

बता दें, फूल सिंह बरैया उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने का दावा करते हुए  बीजेपी की 50 से अधिक सीटें आने पर  राज भवन के सामने अपना मुंह काला करने की बात कही थी. 3 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित हुए जिसमें बीजेपी ने बंपर जीत हासिल की। इसके बाद बरैया ने अपनी बात को फिर से दोहराते हुए कहा था कि वह 7 सितंबर को राजभवन के सामने जाकर अपना मुंह काला करेंगे. आज जब वो ऐसा करने गए तो दिग्विजय सिंह ने उन्हें रोक लिया जिसके बाद उन्होंने अपनी जगह ईवीएक का मुंह काला कर दिया। 

इससे पहले बुधवार को उनके समर्थन में  ग्वालियर में युवा कांग्रेस नेता ने ये कहते हुए अपना मुंह काला कर लिया था कि उनकी बात का सम्मान हो गया है, इसलिए वो राजभवन के सामने अपना मुंह काला ना करें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें