फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकांग्रेस छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे कमलनाथ, करीबी नेता का दावा; क्या बदल गया मन?

कांग्रेस छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे कमलनाथ, करीबी नेता का दावा; क्या बदल गया मन?

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात के बाद कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ के समर्थक नेता सज्जन सिंह वर्मा ने सनसनीखेज बयान दिए हैं। जानें उन्होंने क्या बातें कही हैं....

कांग्रेस छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे कमलनाथ, करीबी नेता का दावा; क्या बदल गया मन?
Krishna Singhएजेंसियां,नई दिल्लीSun, 18 Feb 2024 07:23 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के कद्दावर नेता कमलनाथ ने दिल्ली में डेरा डाला है। उनके करीबी समर्थक भी दिल्ली पहुंचे हैं। कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच उनके एक करीबी नेता का चौंकाने वाला बयान सामने आया है। कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कमलनाथ से मुलाकात की है। सज्जन सिंह वर्मा ने बताया कि उन्होंने कमलनाथ से अटकलों पर बातचीत की है। वर्मा ने कहा- कमलनाथ जी ने मुझे बताया अभी उनका फोकस इस बात पर है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण कैसे सुलझाए जाएं। कमलनाथ ने (पार्टी छोड़ने के बारे में) कुछ भी नहीं सोचा है। अटकलें केवल मीडिया की उपज हैं। 

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा- मैं जब कमलनाथ जी के पास पहुंचा तब वह चार्ट लेकर बैठे थे। उन्होंने मुझे बताया कि मेरा पूरा ध्यान मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटों पर जातीय समीकरण बैठाने पर है। किन लोगों को टिकट देने से कांग्रेस मजबूत होगी। मेरा भाजपा में जाने का कोई विचार ही नहीं है। इस बारे में मैंने कोई चर्चा भी नहीं की है। सज्जन सिंह वर्मा ने यह भी कहा कि जब मैंने कमलनाथ जी से कहा कि मीडिया में चर्चा है कि आपने भाजपा में जाने के सवाल पर इनकार भी नहीं किया है। इस पर कमलनाथ जी ने कहा कि यह मीडिया का बनाया सवाल है, फिर वही जवाब भी दें...

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा- कमलनाथ जी का कहना है कि उन्होंने आज तक किसी मीडिया वाले से नहीं कहा कि कहां जा रहा हूं, कहां नहीं जा रहा हूं। इसी बीच सवाददाताओं ने वर्मा से पूछा कि क्या अटकलें खत्म हो गईं? क्या कांग्रेस अब यह मानकर चले कि कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे हैं? सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि कोई मानकर चले ना चले, लेकिन जिस व्यक्ति को लेकर बात उठती है, वह व्यक्ति जब तक अपने मुंह से कोई शब्द ना कहे तब तक कोई कैसे मान सकता है कि वह कहां जा रहा है। कमलनाथ जी ने साफ कहा कि किसी भी मीडिया वाले को बुलाओ जिससे मैंने कहा हो कि मैं कहीं जा रहा हूं। 

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, 'कमलनाथ जी ने साफ कहा है कि यदि कोई ऐसी बात होगी तो सबसे पहले मैं आप सबको बताऊंगा। इस तरह के निर्णय सामूहिक होते हैं। कमलनाथ जी का कहना है कि उनका लंबे समय से नेहरू गांधी परिवार से रिश्ता है। हमारे रिश्ते राजनीति से ज्यादा पारिवारिक हैं। कमलनाथ ने कहा है कि जब मैंने किसी बात पर हां की ही नहीं तो खंडन क्यों करूं। मध्य प्रदेश में राहुल गांधी की न्याय यात्रा होने वाली है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी जी की रैलियां हैं। इन सभाओं के आयोजन का मुझे इंचार्ज बनाया गया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें