DA Image
Saturday, December 4, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशप्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे की वजह से कई रास्तों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित, बचें इन रास्तों पर जाने से

प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे की वजह से कई रास्तों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित, बचें इन रास्तों पर जाने से

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Sun, 14 Nov 2021 11:51 PM
प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे की वजह से कई रास्तों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित, बचें इन रास्तों पर जाने से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को भोपाल आ रहे हैं और सुरक्षा कारणों से भोपाल के कई रास्तों पर ट्रैफिक प्रतिबंधित तो कई रूट को डायवर्ट कर दिया गया है। आप भोपाल आ रहे हैं तो कृपया जंबूरी मैदान तक पहुंचने वाले रास्तों या उससे जुड़ने वाले रास्तों के बारे में जानकारी जुटा लें, फिर वहां निकलें। अन्यथा आप जाम में फंस सकते हैं या फिर आपको कई किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ सकता है। 

इन रास्तों का कर सकते हैं उपयोग
कार्यक्रम में इंदौर से आने वाले वाहन खजूरी, बकानिया डिपो, मुबारकपुर, लांबाखेड़ा, चौपड़ा कलां, पटेल नगर बायपास, आनंद नगर आएंगे। राजगढ़ से वाहन मुबारकपुर जोड़, लांबाखेड़ा जोड़, चौपड़ाकलां, पटेलनगर बायपास, आनंदनगर से कार्यक्रम में पहुंच सकेंगे। सागर और रायसेन की तरफ से आने वाले पटेल नगर चौराहा से आनंद नगर होकर तो होशंगाबाद से आने वाले वाहनों को ग्यारह मील होकर बाहरी बायपास होकर पटेल नगर चौराहा से बाईं तरफ होकर पहुंचना होगा। वहीं भोपाल के लोगों को गोविंदपुरा मोड़ से महात्मा गांधी चौराहा की ओर जाना होगा और सेंट जेवियर स्कूल के पीछे वाहन पार्किंग का इस्तेमाल करना होगा। 

ये परिवर्तित मार्ग रहेंगे
बोर्ड ऑफिस की ओर से जाने वाले वाहनों को परिवर्तित मार्ग गोविंदपुरा मोड़ से आईएसबीटी वाले रास्ते का इस्तेमाल करना होगा। मिसरोद से आने वाले वाहनम बाग सेवनिया थाना, अरविंद विहार, एम्स, आरआरएल, हबीबगंज नाका होते हुए प्लेटफार्म नंबर पांच तक पहुंच सकेंगे। अन्य मार्गों पर यातायात व्यवस्था भी बदली है। होशंगाबाद, जबलपुर, छिदंवाड़ा, बैतूुल से आने वाली बसों को बागसेवनिया से आईसीआईसीआई बैंक तिराहा, अरविंद विहार तिराहा, एमरोल्ड सिटी के रास्ते का उपयोग करना पड़ेगा तो साकेतनगर,  आरआरएल तिराहा, हबीबगंज नाका होते हुए आईएसबीटी की ओर आने-जाने वाले वाहनों को आईएसबीटी से आगे जाने नहीं दिया जाएगा। सागर, छतरपुर, दमोह से आने वाली यात्री बसों को पटेल नगर बायपास चौपड़ाकलां, भानपुर चौराहा, पीपुल्स माल, बेस्ट प्राइज, करोंद मंडी, जेपी नगर होते हुए नादिरा बस स्टैंड पहुंचना होगा। 

इन रास्तों पर ट्रैफिक रहेगा प्रतिबंधित
हबीबगंज स्टेशन की ओर से आने-जाने वाले वाहनों को बागसेवनिया थाने से मानसरोवर तिराहा तक आवागमन सुबह छह से शाम छह बजे तक प्रतिबंधित किया गया है। हबीबगंज स्टेशन के लिए प्लेटफार्म नंबर एक की ओर से स्टेशन में प्रवेश को प्रतिबंधित किया गया है और पांच नंबर प्लेटफार्म का उपयोग करने की व्यवस्था लागू की गई है। 

वाहन पार्किंग व्यवस्था
वीआईपी पास धारक वाहन गोविंदपुरा मोड़ से महात्मा गांधी चौराहा होकर सेंट जेवियर स्कूल के सामने की पार्किंग का उपयोग करेंगे। महात्मा गांधी चौराहा से लेकर अवधपुरी चौराहा तक पार्किंग पूरी तरह से प्रतिबंधित की गई है। यह नो पार्किंग सुबह छह से शाम छह बजे तक रहेगी। 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें