पंचायतों में निर्विरोध चुनाव पर सीएम शिवराज सिंह का 'समरस' पंचायत का ऐलान, विशेष सुविधाएं मिलेंगी

मध्य प्रदेश में सरकार का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा ग्राम पंचायतों में चुनाव निर्विरोध हो सकें। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसी पंचायतों को समरस पंचायत नाम देने का ऐलान किया।

offline
Ravindra Kailasiya लाइव हिंदुस्तान , भोपाल
Last Modified: Wed, 25 May 2022 4:20 PM

मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव होने जा रहे हैं लेकिन राज्य सरकार का प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा पंचायतों में चुनाव निर्विरोध हो जाएं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐसी पंचायतों को समरस पंचायत नाम देने का ऐलान किया है। इन पंचायतों को विशेष सुविधाएं देने की भी घोषणा की है।

जल्द ही पंचायत चुनाव शुरू होने जा रहे हैं लेकिन शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराए के लिए राज्य सरकार ने प्रयास तेज कर दिए हैं। आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन और नरसिंहपुर जिलों की समीक्षा के दौरान इसके लिए समरस पंचायत का ऐलान किया। चौहान ने कहा कि जिन पंचायतों में निर्विरोध चुनाव होंगे उन्हें समरस पंचायत घोषित किया जाएगा। इन समरस पंचायतों को केवल नाम ही नहीं दिया जाएगा बल्कि उन्हें खास सुविधाएं भी दी जाएंगी।

योजनाओं में विशेष सुविधाएं
समरस पंचायतों में सीएम चौहान ने कहा कि सरकार की योजनाओं के हितग्राहियों को आउट ऑफ द वे जाकर एकसाथ लाभांवित कर दिया जाएगा। साथी ही गरीब कल्याण और अन्य योजनाओं को शत-प्रतिशत सेचुरेटेड कर दिया जाएगा। चौहान ने कहा कि पंचायत चुनावों में गांवों में होने वाले लड़ाई झगड़ों को रोकने के लिए समरस पंचायतों को प्रोत्साहित किया जाएगा। सीएम चौहान ने जिला प्रशासन को ग्रामीणों को निर्विरोध निर्वाचन के लिए प्रेरित करने पर भी जोर दिया।

ऐप पर पढ़ें

Madhya Pradesh News Madhya Pradesh Latest News Panchayat Election Chief Minister Shivraj Singh Chauhan