फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशइंदौर प्रत्याशी ने नाम लिया वापस, CM मोहन यादव का कांग्रेस पर तंज; जीतू पटवारी से एक मांग

इंदौर प्रत्याशी ने नाम लिया वापस, CM मोहन यादव का कांग्रेस पर तंज; जीतू पटवारी से एक मांग

कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा। इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया। अपना नाम वापस लेने के बाद अक्षय भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं।

इंदौर प्रत्याशी ने नाम लिया वापस, CM मोहन यादव का कांग्रेस पर तंज; जीतू पटवारी से एक मांग
Mohammad Azamभाषा,इंदौरMon, 29 Apr 2024 04:34 PM
ऐप पर पढ़ें

सूरत के बाद रविवार को मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अपना नामांकन वापस ले लिया। अपना नाम वापस लेने के बाद अक्षय भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं। इस मामले पर अब प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का रिएक्शन आया है। उन्होंने कांग्रेस पर तंज कसते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी से एक मांग कर दी है। आइये जानते हैं सीएम मोहन यादव ने क्या-क्या कहा है।

क्या बोले CM मोहन यादव
अक्षय कांति बम के नाम वापस लेने और भाजपा में शामिल होने की खबरों के बीच सीएम मोहन यादव ने कांग्रेस पर तंज कसा है। डॉ. यादव ने अपने बयान में कहा कि मध्यप्रदेश पूरा मोदीमय हुआ है। वर्तमान में पूरे देश में प्रचंड आंधी चल रही है, खासकर मध्यप्रदेश में। उन्होंने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने राज्य की 29 सीटों पर समझौता किया था, 28 सीट कांग्रेस को दी और एक सीट समाजवादी पार्टी ने ली। पहले खजुराहो सीट से समाजवादी पार्टी के सदस्य ने अपना नामांकन फॉर्म वापस ले लिया या जानबूझकर उन्होंने फॉर्म में गलती की। और अब आज कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी ने प्रदेश अध्यक्ष की नगरी में फार्म जमा किया और आज नाम वापसी के आखिरी दिन नाम वापस ले लिया, तो उसमें हम क्या कर सकते हैं।

जीतू पटवारी से एक मांग
मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि कांग्रेस के प्रत्याशी रहे श्री कांति ने भाजपा की सदस्यता के लिए आवेदन भी कर दिया है। उन्होंने कहा कि आवेदन पर विचार कर रहे हैं, अगर उन्हें भाजपा में आना है, तो उन्हें शामिल कराएंगे। खास बात यह है कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जिस नगर में रहते हों, उस जिले का प्रत्याशी यदि अपनी लोकसभा की टिकट लौट रहा है, तो इसका मतलब है कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष को इस्तीफा देना चाहिए। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी इंदौर के राऊ से विधायक रहे हैं। वे इंदौर जिले के ही निवासी हैं।