फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशशिवराज चौहान से बदला ले रहे हैं सीएम मोहन यादव, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का दावा

शिवराज चौहान से बदला ले रहे हैं सीएम मोहन यादव, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का दावा

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र पटवारी ने दावा किया कि सीएम मोहन यादव राज्य में भाजपा की ही सरकार द्वारा नियुक्त अफसरों को हटाकर अपने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं।

शिवराज चौहान से बदला ले रहे हैं सीएम मोहन यादव, कांग्रेस नेता जीतू पटवारी का दावा
Praveen Sharmaभोपाल। एचटी न्यूज डेस्कSat, 06 Jan 2024 08:59 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जितेंद्र पटवारी ने शुक्रवार को दावा किया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य में भाजपा की ही सरकार द्वारा नियुक्त कलेक्टरों और अफसरों को हटाकर अपने पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं। चुनावी हार के बाद हाल ही कमलनाथ की जगह में राज्य में पार्टी की कमान संभालने वाले जीतू पटवारी ने मोहन यादव की 'मंशा' पर सवाल उठाया। इतना ही नहीं, उन्होंने इस फेरबदल को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की 'आंतरिक राजनीति' भी करार दिया।

जीतू पटवारी ने सतना में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बदला ले रहे हैं। पूर्व सीएम द्वारा नियुक्त कलेक्टरों और अधिकारियों को वर्तमान में हटाया जा रहा है। यह भाजपा की आंतरिक राजनीति है।'' 

“बीजेपी ने मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर ही चुनाव जीता, लेकिन मोहन यादव को सीएम बना दिया। एक तरह से यह अलोकतांत्रिक था। अब वह अधिकारियों को हटा सकते हैं और ट्रांसफर कर सकते हैं, लेकिन हमारी जिम्मेदारी उन्हें चुनावी घोषणा पत्र को लागू कराना है।''

कांग्रेस ने पिछले महीने 50 वर्षीय जीतू पटवारी को पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया था, जो ओबीसी वर्ग से आते हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और अनुभवी नेता कमलनाथ की जगह ली थी। वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले पटवारी संयोगवश इंदौर के राऊ से हालिया चुनाव हार गए। वह दिसंबर 2018 से मार्च 2020 के बीच कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के रूप में जीतू पटवारी की नियुक्ति के साथ लोकसभा चुनाव में बदलाव की उम्मीद कर रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें