फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशइंदौर में लोगों ने बताई चुनाव आयोग की गलती, बदले में मिला फिल्म देखने का इनाम

इंदौर में लोगों ने बताई चुनाव आयोग की गलती, बदले में मिला फिल्म देखने का इनाम

इंदौर में जिला निर्वाचन कार्यालय की एक अनोखी योजना के तहत मतदाता पर्ची प्राप्त नहीं करने वाले मतदाताओं को फ्री मूवी टिकट बांटी गई। इस बारे में निर्वाचन कार्यालय ने पहले शिकायतों की जांच की।

इंदौर में लोगों ने बताई चुनाव आयोग की गलती, बदले में मिला फिल्म देखने का इनाम
Sourabh Jainभाषा,इंदौरTue, 28 May 2024 05:59 PM
ऐप पर पढ़ें

इंदौर लोकसभा क्षेत्र में मतदाता पर्ची नहीं मिलने की शिकायत सही पाए जाने पर जिला निर्वाचन कार्यालय ने 18 मतदाताओं को अपनी पूर्व घोषित योजना के अनुसार इनाम में मल्टीप्लेक्स का मूवी टिकट बांटा। इससे पहले जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान शत-प्रतिशत मतदाताओं को मतदाता पर्ची वितरण का लक्ष्य रखा था, साथ ही मतदाता पर्ची ना मिलने पर उन्होंने लोगों से इस बात की शिकायत जिला निर्वाचन कार्यालय में करने को कहा था। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र सिंह रघुवंशी ने बताया कि 'हमें कुल 43 लोगों से शिकायत मिली थी कि उन्हें मतदाता पर्ची नहीं मिली है, जांच के बाद इनमें से 19 शिकायतें सही पाई गईं।' दरअसल कार्यालय की तरफ से कहा गया था कि जिन मतदाताओं को समय-सीमा में मतदाता पर्ची प्राप्त न हो, वे शिकायत दर्ज कराएं। यदि उनके द्वारा की गई शिकायत सत्य पाई गई, तो ऐसे शिकायतकर्ताओं को जिला प्रशासन की ओर से मुफ्त सिनेमा टिकिट दिए जाएंगे। 

रघुवंशी ने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय की पूर्व घोषित योजना के मुताबिक इनमें से 18 लोगों को एक मल्टीप्लेक्स के बुधवार (29 मई) शाम के शो का सिनेमा टिकट इनाम के तौर पर दिया गया है, जबकि एक मतदाता ने यह टिकट लेने से इनकार कर दिया। रघुवंशी ने बताया कि यह नवाचारी इनामी योजना मतदाताओं को जागरूक करने के लिए पेश की गई थी।

जिला निर्वाचन कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को हुए मतदान में कुल 25.27 लाख मतदाताओं में से 61.75 प्रतिशत लोगों ने वोट डाला था।