फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में शराब को लेकर बवाल, पुलिस की गाड़ी पर कर दिया हमला; 8 गिरफ्तार

MP में शराब को लेकर बवाल, पुलिस की गाड़ी पर कर दिया हमला; 8 गिरफ्तार

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा ग्रामीण थाना क्षेत्र के सुरानी गांव में शुक्रवार रात को ग्रामीणों ने आबकारी और पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में चार लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने ऐक्शन लिया।

MP में शराब को लेकर बवाल, पुलिस की गाड़ी पर कर दिया हमला; 8 गिरफ्तार
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 15 Jun 2024 10:15 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के सेंधवा ग्रामीण थाना क्षेत्र के सुरानी गांव में शुक्रवार रात को ग्रामीणों ने आबकारी और पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में चार लोग घायल हुए हैं। घायलों में महिला पुलिसकर्मी भी शामिल है। इस दौरान तीन वाहनों में तोड़फोड़ हुई है। मिली जानकारी के अनुसार व्यक्ति  बलवाड़ी की शराब दुकान से पिकअप वाहन में शराब भरकर धनोरा स्थित शराब दुकान ले जा रहा था। इसी दौरान ग्रामीण थाना क्षेत्र के सुरानी गांव में कुछ ग्रामीणों ने शराब से भरे वाहन को रोक लिया। ग्रामीणों ने वाहन में भरी शराब को अवैध बताते हुए विवाद करने लगे। सूचना मिलने पर आबकारी अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। आबकारी अधिकारियों ने वाहन में भरी शराब को वैध बताते हुए इसे छोड़ने की बात कही। लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने एक न सुनी। ग्रामीण थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा और ग्रामीणों को समझाया लेकिन ग्रामीण तब भी नहीं माने और आबकारी टीम के साथ ही पुलिस की टीम को भी घेर कर पथराव शुरू कर दिया। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों के विरुद्ध कार्यवाई शुरू कर दी है।  

मामाल मध्य प्रदेश के बड़वानी के सेंधवा सुरानी गांव का है। यहां शुक्रवार रात उस वक्त हंगामा मच गया जब एक वाहन में शराब भर के ले जा रहे व्यक्ति को ग्रामीणों ने रोक लिया। ग्रामीणों का कहना था कि व्यक्ति अवैध शराब लेकर जा रहा है। शारब की सूचना पर सबसे पहले आबकारी विभाग का दल ग्राम सुरानी पहुंचा और मामले की जाँच कर परिवहन की जा रही शराब को वैध बताते हुए रवाना करने लगे। इस पर ग्रामीण नाराज हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। मामला बढ़ता देख तुरंत ही पुलिस को सूचना देकर बुलाया गया। इसके बाद ग्रामीण और भड़क गए जैसी ही पुलिस आई और समझाने की कोशिश करने लगी। ग्रामीणों ने सरकारी गाड़ी, पुलिस और आबकारी स्टाफ को चारों तरफ से घेर लिया और जान से मारने की नीयत से पुलिस और आबकारी विभाग पर पथराव शुरू कर दिया। ग्रामीणों के पथराव में आबकारी विभाग के अनुबंधित वाहन का चालक हेमंत पिता राजेंद्र, पुलिस की महिला आरक्षक को पत्थर लगने से उन्हें चोट आई है। आबकारी विभाग के दो अन्य उप निरीक्षक आनंदपाल सिंह मंडलोई और बीएस जमरा को भी चोट आई। इसके बाद ग्रामीणों ने आबकारी विभाग के वाहन सहित पुलिस के दो शासकीय वाहनों में पथराव कर उनके शीशे तोड़ दिए। शराब से भरा वहन रवाना होने के बाद ग्रामीणों ने लगातार पथराव किया। घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया। जहां पर उनका इलाज कराया जा रहा है ।


ग्रामीण थाना प्रभारी दिलीप पूरी के अनुसार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सुरानी में कल देर रात  शराब से भरा पिकअप वाहन जो की बालवाड़ी से धारा जा रहा था। उस गाड़ी को ग्रामीणों ने रोका था। जिसकी सूचना के बाद आबकारी विभाग सेंधवा का दल मौके पर पहुंचा था और वाहन का परमिट चेक किया तो उसके पास टीटी परमिट था। वाहन वैलिड पाए जाने पर लोगों को समझा कर वाहन वैध है और इसे नहीं जब्त किया जा सकता। बावजूद इसके ग्रामीणों ने वाहन को नहीं छोड़ा और आबकारी बल के बाद ग्रामीण सेंधवा पुलिस भी मौके पंहुची। इसके बाद भी लोग नहीं माने और पथराव कर दिया। पथराव के चलते आबकारी विभाग के वाहन के कांच फूटे   और आबकारी के ड्राइवर सहित सेंधवा ग्रामीण थाने की महिला आरक्षक भी घायल हो गईं। मामले को लेकर पुलिस ने अब तक 13 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुवे 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

 

रिपोर्ट : निशात मोहम्मद सिद्दीकी