फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेश110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन, भरभराकर गिर पड़ा स्टेशन

110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन, भरभराकर गिर पड़ा स्टेशन

एक तरफ जहां देश में तेज स्पीड वाली ट्रेनें शुरू की जा रही हैं और भविष्य में बुलेट ट्रेन चलाए जाने की चर्चा है तो वहीं मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में ट्रेन के गुजरने से स्टेशन ही भरभराकर गिर पड़ा।...

110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस ट्रेन, भरभराकर गिर पड़ा स्टेशन
एजेंसी,बुरहानपुरThu, 27 May 2021 02:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एक तरफ जहां देश में तेज स्पीड वाली ट्रेनें शुरू की जा रही हैं और भविष्य में बुलेट ट्रेन चलाए जाने की चर्चा है तो वहीं मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में ट्रेन के गुजरने से स्टेशन ही भरभराकर गिर पड़ा। दरअसल, नेपानगर और असीगढ़ के बीच से पुष्पक एक्सप्रेस गुजर रही थी, तभी वहां स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन में कंपन महसूस हुई और कुछ देर में ही यह स्टेशन गिर गया। राहत यह रही कि हादसे में किसी की जान नहीं गई। खबरों के मुताबिक, यह ट्रन अपनी सामान्य स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थी।

मध्य प्रदेश के बुरहानपुर में यह हादसा बुधवार को हुआ। नेपानगर से पुष्पक एक्सप्रेस गुजर रही थी। यहां से 5 किलोमीटर दूर चांदी रेलवे स्टेशन पहुंचते ही स्टेशन के प्लेटफॉर्म और दीवारों में कंपन होने लगा। कुछ देर में स्टेशन के सामने वाला हिस्सा गिर गया। खबरों के मुताबिक, कंपन से स्टेशन अधीक्षक के कमरे की खिड़कियों के कांच तक फूट गए, बोर्ड नीचे गिर गया। 

railway station collapses due to tremors felt by train

हालांकि, ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले ASM को नुकसान नहीं पहुंचा। उन्होंने हादसे के बारे में प्रशासन को सूचित किया। 

railway station collapses

घटना के बाद पुष्पक एक्सप्रेस को एक घंटे तक रोका गया। हादसे की वजह से बाकी ट्रेनों का संचालन भी करीब आधे घंटे तक प्रभावित रहा। खबरों के मुताबिक, बुरहानपुर का यह स्टेशन साल 2007 में बनाया गया था। इसे मुंबई-दिल्ली रेलवे मार्ग का सबसे व्यस्त रेलवे स्टेशन बताया जाता है।  

Advertisement