फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशडॉक्टर से मांगी रिश्वत, मध्य प्रदेश के इस विधायक पर केस दर्ज; जेल जाने की नौबत

डॉक्टर से मांगी रिश्वत, मध्य प्रदेश के इस विधायक पर केस दर्ज; जेल जाने की नौबत

सैलाना से मौजूदा विधायक कमलेश्वर डोडियार पर सैलाना थाने में गैर जमानतीय धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जिन धाराओं में विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसमे उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। 

डॉक्टर से मांगी रिश्वत, मध्य प्रदेश के इस विधायक पर केस दर्ज; जेल जाने की नौबत
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,रतलामThu, 29 Feb 2024 09:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार के खिलाफ केस दर्ज हुआ है। कमलेश्वर डोडियाल पर एक डॉक्टर ने एक करोड़ रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है। इस मामले में चिकित्सक ने पुलिस से शिकायत की थी। जिसके बाद अब सैलाना पुलिस एसडीओपी ने जांच कर पुलिस को मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। सैलाना से विधायक कमलेश्वर डोडियार पर सैलाना थाने में गैर जमानतीय धाराओं में केस दर्ज किया गया है। जिन धाराओं में विधायक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है उसमे उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। 

एसपी राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि रतलाम जिले के बाजना निवासी बंगाली डॉक्टर तपन राय ने विधायक कमलेश्वर डोडिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इस शिकायत में बंगाली डॉक्टर तपन राय का कहना था कि विधायक डोडियार ने उनसे एक करोड़ रुपये की मांग की है। इस मामले की जांच सैलाना एसडीओपी को सौंपी गई थी। 

इस मामले की जांच के बाद सैलाना एसडीओपी ने मामले को सत्य पाते हुए सैलाना थाने में एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए। जिसके बाद कमलेश्वर डोडियार पर एफआईआर दर्ज की गई हैॉ। इस अपराध में 10 साल की सजा है तो यह अपराध गैर जमानती अपराध है। इसलिए विधायक की गिरफ्तारी भी होगी और उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है। विधायक पर धारा 323, 506, 294, 327 और 34 के तहत केस दर्ज किया गया है।

एसपी ने बताया कि कुछ अन्य व्यापारियों ने भी विधायक के खिलाफ शिकायत की है। इन व्यापारियों ने आरोप लगाया है कि विधायक उन्हें परेशान करते हैं और उनपर दबाव बनाते हैं। सोशल मीडिया पर किसी व्यापारी से पैसे मांगने का एक कथित ऑडियो भी वायरल हुआ है जिसकी जांच की जा रही है।

आपको याद दिला दें कि विधानसभा चुनाव जीतने के बाद विधायक कमलेश्वर डोडियार ऑटो रिक्शा की छत पर बैठकर घूमे थे। उसके बाद विधानसभा में मोटरसाइकिल से पहुंचकर सुर्खियां बटोरी थी। कमलेश्वर डोडियार कभी 'झोपड़ी वाले विधायक' के नाम से भी मशहूर हुए थे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें