फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशभाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले फारुख के घर पर चला बुलडोजर, ऐक्शन मोड में सीएम मोहन यादव

भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले फारुख के घर पर चला बुलडोजर, ऐक्शन मोड में सीएम मोहन यादव

5 दिसंबर को देवेंद्र ठाकुर नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता पर फारुख राइन नाम के एक शख्स ने हमला कर दिया था। जानलेवा हमला में देवेंद्र की हथेली कट गई थी। इस केस में पुलिस ने पांच आरोपियों को पकड़ा है।

भाजपा कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले फारुख के घर पर चला बुलडोजर, ऐक्शन मोड में सीएम मोहन यादव
Devesh Mishraलाइव हिंदुस्तान,भोपालThu, 14 Dec 2023 08:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ऐक्शन मोड में हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक कार्यकर्ता का हाथ काटने वाले आरोपी के घर सीएम यादव ने बुलडोजर चलवा दिया है। दरअसल, 5 दिसंबर को देवेंद्र ठाकुर नाम के एक भाजपा कार्यकर्ता पर फारुख राइन नाम के एक शख्स ने हमला कर दिया था। जानलेवा हमला में देवेंद्र की हथेली कट गई थी। ऐसे में अब आरोपी फारुख के घर को बुलडोजर ने जमींदोज कर दिया है।

इस अटैक के बाद कैलाश विजयवर्गीय घायल भाजपा कार्यकर्ता देवेंद्र ठाकुर से मिलने अस्पताल पहुंचे थे। इस केस में पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 'आजतक' की रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी फारुख राइन का घर भोपाल की जनता कॉलोनी में है। आरोपी ने देवेंद्र पर चुनाव नतीजे आने के बाद जानलेवा हमला कर दिया था। बता दें कि एमपी में भाजपा ने शानदार जीत दर्ज की है। जीत के बाद भगवा दल ने मोहन यादव को नया सीएम बनाया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव भी पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान की तरह बुलडोजर वाले ऐक्शन में नजर आ रहे हैं। 

लाउडस्पीकर बजाने पर रोक
सीएम मोहन यादव ने बुधवार को एक निर्देश जारी कर धार्मिक स्थलों पर स्वीकार्य डेसिबल स्तर से अधिक लाउडस्पीकर बजाने पर रोक लगा दी है। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) डॉक्टर राजेश राजोरा ने पीटीआई को बताया कि सुबह पद एवं गोपनीयता की शपथ लेने वाले यादव की ओर से जारी किया गया यह पहला आदेश है। उन्होंने कहा कि उच्चतम न्यायालय एवं राष्ट्रीय हरित अधिकरण के आदेशों के आधार पर लाउडस्पीकर के इस्तेमाल के लिए दिशा निर्देश भी तत्काल कार्यान्वयन के लिए जारी किए गए थे।

यह भी पढ़िए: MP में मांस-मछली की दुकानों पर चला बुलडोजर, मोहन सरकार का बड़ा ऐक्शन

मांस-मछली की बिक्री पर बैन
मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि खुले में मांस और मछली की बिक्री पर प्रतिबंध लागू करने के लिए खाद्य विभाग, पुलिस और स्थानीय शहरी निकायों द्वारा 15 से 31 दिसंबर तक एक अभियान चलाया जाएगा। मंत्रिमंडल बैठक में नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी शामिल हुए।

मंत्रिमंडल ने एकल-खिड़की सुविधा के माध्यम से 'नामांतरण' (संपत्ति शीर्षक का हस्तांतरण) की सुविधा के लिए एक जनवरी, 2024 से राज्य के सभी 55 जिलों में साइबर तहसील योजना को लागू करने का भी निर्णय लिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक जिले में कम से कम एक सरकारी कॉलेज को आधुनिक सुविधाओं के साथ 'पीएम कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस' के रूप में विकसित किया जाना चाहिए।

अपराध पर अंकुश लगाने के लिए सीएम यादव ने पुलिस अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जमानत पर छूटा व्यक्ति अगर दोबारा अपराध करता है तो उसकी जमानत रद्द कर दी जाए और उसे जेल भेज दिया जाए। मंत्रिमंडल ने तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए बोनस 3,000 रुपये प्रति बोरी से बढ़ाकर 4,000 रुपये करने का भी फैसला किया। भाजपा ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में इस बारे में वादा किया था।