फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशभोपाल एम्स डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर मिला नौ लाख कैश, घूस लेने में हुए थे सस्पेंड

भोपाल एम्स डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर मिला नौ लाख कैश, घूस लेने में हुए थे सस्पेंड

सीबीआई द्वारा एक लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर में नौ लाख रुपए मिले हैं। उनके यहां मिले...

भोपाल एम्स डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर मिला नौ लाख कैश, घूस लेने में हुए थे सस्पेंड
भोपाल, लाइव हिंदुस्तान Sun, 26 Sep 2021 11:20 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई द्वारा एक लाख की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किए गए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) भोपाल के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर में नौ लाख रुपए मिले हैं। उनके यहां मिले दस्तावेजों से अब तक म्युचुअल फंड में करीब 84 लाख रुपए का निवेश भी सामने आया है। धीरेंद्र प्रताप सिंह को रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद निलंबित कर दिया गया है। वहीं धीरेंद्र को अदालत ने भी एक अक्टूबर तक के रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया है। 

एम्स के डिप्टी डायरेक्टर धीरेंद्र प्रताप सिंह को सीबीआई द्वारा शनिवार को रिश्वत लेते पकड़े जाने के बाद जब उनके घर की तलाशी ली गई तो लाखों रुपए के निवेश के दस्तावेज मिले हैं। म्यूचुअल फंड के अलावा भी धीरेंद्र प्रताप द्वारा कई माध्यम से रुपए निवेश किए गए हैं  जिनकी सीबीआई द्वारा तस्दीक की जा रही है। सीबीआई को धीरेंद्र प्रताप सिंह के घर से तलाशी के दौरान नौ लाख की नकदी के अलावा करीब 450 ग्राम सोने के जेवर भी मिले हैं। यही नहीं उनके भोपाल में एक स्वतंत्र बंगला और एक फ्लैट के कागजात भी तलाशी में मिले हैं। इसके अलावा बैंक खातों के दस्तावेज मिले हैं जिनकी सोमवार को जांच की जाएगी। धीरेंद्र के पास दो बैंक लॉकर हैं। अभी इन्हें खोला नहीं गया है। बताया जा रहा है कि सीबीआई की कार्रवाई में धीरेंद्र प्रताप सहयोग नहीं कर रहा है।

सीबीआइ की कार्रवाई के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एम्स भोपाल के डायरेक्टर से रिश्वत के मामले की जानकारी मांगी गई थी। इसके बाद एम्स भोपाल प्रशासन द्वारा घटना का ब्योरा मंत्रालय को भेजा गया जहां से धीरेंद्र प्रताप सिंह के निलंबन का आदेश जारी किया गया है। धीरेंद्र प्रताप सिंह को सीबीआई ने अदालत में पेश किया था,और अदालत ने धीरेंद्र प्रताप को एक अक्टूबर तक के लिए पुलिस रिमांड पर सीबीआई को सौंप दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें