फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशबसपा ने मध्य प्रदेश में उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

बसपा ने मध्य प्रदेश में उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची बुधवार को जारी की। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया...

बसपा ने मध्य प्रदेश में उप चुनाव के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
एजेंसी,भोपालWed, 07 Oct 2020 07:39 PM
ऐप पर पढ़ें

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मध्य प्रदेश में तीन नवंबर को होने वाले 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची बुधवार को जारी की। बसपा के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिप्पल ने बताया कि बसपा ने अब तक 28 सीटों में से 27 पर अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं और अब केवल बड़ा मलहरा सीट पर अपना उम्मीदवार घोषित करना बाकी है। पार्टी ने इस उपचुनाव में किसी भी राजनीतिक दल से साथ कोई गठबंधन नहीं कर अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

उपचुनाव के तहत मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होगा। पिप्पल ने बताया कि बसपा उम्मीदवारों की तीसरी सूची में दिमनी से राजेन्द्र सिंह कंसाना, समावली से राहुल दंडोतिया, मुंगावली से डॉ वीरेन्द्र शर्मा, हाटपिपल्या से राजेश नागर, बदनावर से ओमप्रकाश मालवीय, सुरखी से गोपाल प्रसाद अहिरवार (सभी सामान्य सीट) अशोक नगर (एससी) से बिलिन भंडारी, नेपानगर (एसटी) से भुल सिंह पटेल और अनूपपुर (एसटी) से सुशील सिंह परस्ते को उम्मीदवार घोषित किया है।

उन्होंने बताया कि बसपा ने कांग्रेस में रहे पूर्व मंत्री महेन्द्र बौद्ध को दतिया जिले की भाडेर (एससी) सीट से मैदान में उतारा है। बुधवार को बसपा की घोषित सूची में से अधिकतर ग्वालियर चंबल क्षेत्र की सीट हैं। इन इलाकों में पार्टी को पिछले विधानसभा चुनाव में समर्थन मिला था। वर्ष 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बसपा ने मध्य प्रदेश में दो सीट जीती थीं। मध्य प्रदेश विधानसभा की कुल 230 सीटों में से 28 सीटें वर्तमान में खाली हैं। इनमें से 25 सीटें कांग्रेस विधायकों के त्यागपत्र देकर भाजपा में शामिल होने से खाली हुईं जबकि तीन सीट विधायकों के निधन के कारण से रिक्त हुई। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें