Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशपुलिस पर नहीं रहा भरोसा? MP में बसपा ने बना ली फोर्स, कहा- अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं की करेंगे रक्षा

पुलिस पर नहीं रहा भरोसा? MP में बसपा ने बना ली फोर्स, कहा- अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं की करेंगे रक्षा

पीटीआई,सीधीDeepak
Sat, 04 Dec 2021 06:08 PM
पुलिस पर नहीं रहा भरोसा? MP में बसपा ने बना ली फोर्स, कहा- अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं की करेंगे रक्षा

इस खबर को सुनें

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में मायावती की बहुजन समाज पार्टी ने खुद की सिक्योरिटी फोर्स तैयार कर ली है। सीधी जिले के बसपा कार्यकर्ताओं ने तर्क दिया है  अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं की रक्षा के लिए उन्होंने यह फोर्स बनाई है। इसमें बाकायदा इंस्पेक्टर से लेकर कांस्टेबल तक तक की रैंक तय की गई है। बसपा सीधी जोनल इंचार्ज राम खिलावन रजक ने कहाकि पार्टी ने अपने सुरक्षा बल के लिए पुलिस से भी इजाजत ली है। हालांकि पुलिस का कहना है कि इस तरह के सुरक्षा बल के लिए कोई कानूनी प्रावधान नहीं है।

मायावती के निर्देश पर बनाने का दावा
राम खिलावन रजक ने कहाकि इस सुरक्षा बल के जिम्मे बसपा काडर और नेताओं की सुरक्षा रहेगी। उन्होंने कहाकि उनके समाज के लोगों की हालत बेहद दीन-हीन है। सुरक्षा के मामले में भी उनकी उपेक्षा हो रही है। इसको देखते हुए ही यह खास सिक्योरिटी फोर्स तैयार की गई है। रजक ने बताया कि इस सुरक्षा बल को मुखिया मायावती और भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय से मिले निर्देशों के मुताबिक तैयार किया गया है।

रैंक भी तय रखी है
रजक ने बताया कि इस 16 सदस्यीय सुरक्षा बल में तीन इंस्पेक्टर, चार सब इंस्पेक्टर और नौ कांस्टेबल हैं। सफेद शर्ट, नीली पैंट पहने और नेमप्लेट लगाए बसपा की सुरक्षा बल के तीन सदस्यों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। उनके कंधों पर नीले रंग की धारियां भी लगी हैं जिन पर स्टार लगा है। शुक्रवार को यह वीडियो उस वक्त शूट किया गया जब यह सभी सीधी पुलिस अधीक्षक से मिलने पहुंचे थे। 

इस तरह के फोर्स की इजाजत नहीं
सीधी की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुजलता पटेल ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहाकि बसपा नेताओं ने इस तरह के सिक्योरिटी फोर्स की जानकारी उन्हें दी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहाकि इस तरह की फोर्स बनाने की इजाजत किसी को नहीं है। उन्होंने कहाकि हमने उनसे इस संबंध में अथॉरिटी लेटर मांगा है। साथ ही बसपा नेताओं को मना किया गया है कि वह कोई भी ऐसी ड्रेस न पहनें जिसकी समानता ट्रैफिक पुलिस से होती है। एएसपी ने कहाकि बसपा नेताओं को चेतावनी दी गई है कि इसके बावजूद अगर वह ऐसा करते हैं तो उनपर सख्त कार्रवाई होगी।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें