DA Image
16 सितम्बर, 2020|4:17|IST

अगली स्टोरी

कुत्तों को लेकर हुई लड़ाई में कोर्ट पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता, पत्नी से मांगा तलाक

बॉलीवुड अभिनेता अरुणोदय सिंह और उनकी कनेडियन पत्नी ली एल्टन के बीच दो कुत्तों की लड़ाई की वजह से मामला तलाक तक पहुंच गया। तलाक संबंधी इस याचिका पर बुधवार को जबलपुर हाईकोर्ट ने सुनवाई की। अरुणोदय के डॉगी और उनकी पत्नी के डॉगी के बीच शुरू हुई लड़ाई से शुरू इस विवाद पर हाईकोर्ट ने भोपाल की फैमिली कोर्ट का रिकॉर्ड मांगा है। पूरा मामला एकतरफा तलाक के फैसले को चुनौती देने से जुड़ा हुआ है। इस पर अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को तय की गई है।

यह मामला मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता अजय सिंह के बेटे अरुणोदय सिंह से जुड़ा है। ली एल्टन ने अपनी याचिका में तर्क दिया है कि अरुणोदय ने तलाक को लेकर उन्हें कोई भी जानकारी नहीं दी और उनके खिलाफ तलाक की एकतरफा डिक्री हासिल कर ली। याचिका में कहा गया है कि इस लिहाज से भोपाल कोर्ट का आदेश निरस्त किया जाए। कनाडा की निवासी ली एल्टन और अरुणोदय सिंह ने भोपाल में विशेष विवाह अधिनियम के तहत पंजीकरण कराई थी।

शादी के कुछ ही दिनों बाद दोनों के बीच आपसी तनातनी बढ़ गई। अरुणोदय ने अचानक 2019 के बीच आना-जाना भी बंद कर दिया। 10 मई 2019 को भोपाल के फैमिली कोर्ट में ली एल्टन के खिलाफ तलाक का केस लगा दिया। 

इस बीच ली एल्टन कनाडा जा चुकी थीं और उन्होंने अरुणोदय के खिलाफ भरण-पोषण और वैवाहिक संबंधों की पुनर्स्थापना का केस मुंबई में दायर कर दिया था। इस बीच 18 दिसंबर 2019 को ली एल्टन की जानकारी के बगैर भोपाल कुटुंब न्यायालय ने तलाक की एकतरफा डिक्री पारित कर दी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bollywood actor Arunoday Singh and his Canadian wife Lee Elton reaches court in battle over dogs seeks divorce