फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमहामृत्युंजय जाप के दौरान शिवलिंग नंदी से आकर लिपट गया काला सर्प

महामृत्युंजय जाप के दौरान शिवलिंग नंदी से आकर लिपट गया काला सर्प

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए मध्यप्रदेश के एक शिव मंदिर में चल रहे महामृत्युंजय जाप के दौरान एक चौंकाने वाला वाकया उस समय आया। जब एक नाग शिवलिंग और नंदी से आकर लिपट गया। यह दृश्य...

महामृत्युंजय जाप के दौरान शिवलिंग नंदी से आकर लिपट गया काला सर्प
एजेंसी,रायसेनTue, 25 Aug 2020 04:39 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप से बचने के लिए मध्यप्रदेश के एक शिव मंदिर में चल रहे महामृत्युंजय जाप के दौरान एक चौंकाने वाला वाकया उस समय आया। जब एक नाग शिवलिंग और नंदी से आकर लिपट गया। यह दृश्य कौतूहल का विषय बना हुआ है तथा यहाँ लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

दरअसल, मध्यप्रदेश में रायसेन जिले के उदयपुरा स्थित कृषि उपजमंडी में बने रामेश्वर शिवधाम में सचिनकृष्ण शास्त्री द्वारा कोरोना महामारी के निवारण के लिए पिछले 2 माह से शिव मंदिर पर महामृत्युंजय जाप चल रहा है। इस पूजा के दौरान शिवालय में 6 फीट लंबा काला सांप पहुंच गया, जिससे शिवालय में हड़कंप मच गया। सिर्फ इतना ही नहीं वह सांप सबसे पहले नंदी के पास पहुंचा और उससे लिपट गया। इसके पश्चात शिवलिंग से लिपट गया। इस दौरान भी पूजन और जाप चलता रहा। इस बात की सूचना ज्यों ही वायरल हुई, वहां लोगों का हुजूम लग गया।

ज्ञात हो कि शिवालय में मंडी सचिव, कर्मचारियों तथा व्यपारियों द्वारा कोरोना महामारी निवारणार्थ महा मृत्युंजय का जाप कराया जा रहा है। पंडित सचिन कृष्ण शास्त्री ने बताया कि यह सिद्ध स्थान है, जहां स्वयं राम रूप में नाग शिवालय में आये और नंदी से लिपटे रहे फिर शिवलिंग से लिपटे रहे और कुछ समय बाद मंदिर से प्रस्थान कर गए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें