फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशBJP पार्षद की लग गई सरकारी नौकरी; पद से दे दिया इस्तीफा, बताई वजह

BJP पार्षद की लग गई सरकारी नौकरी; पद से दे दिया इस्तीफा, बताई वजह

मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले का है। यहां के घोषीपुरा के रहने वाले अजय सिंह गौड़ ने पिछले साल हुए निगम चुनावों में जीत दर्ज की थी। अब उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। आइये जानते हैं वजह...

BJP पार्षद की लग गई सरकारी नौकरी; पद से दे दिया इस्तीफा, बताई वजह
Mohammad Azamलाइव हिंदुस्तान,गुनाThu, 07 Dec 2023 08:48 PM
ऐप पर पढ़ें

एक ओर जहां चार राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़े भाजपा सांसदों ने इस्तीफा दिया है, वहीं दूसरी ओर एक भाजपा पार्षद ने भी इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, भाजपा सांसदों ने विधानसभा चुनाव जीतकर इस्तीफा दिया है। लेकिन भाजपा पार्षद का पद से इस्तीफा देने का कारण तो कुछ और ही है। गुना के बीजेपी पार्षद ने डीएम को लेटर लिखकर इस्तीफा सौंप दिया है और वजह भी बताई है। आइये जानते हैं कि आखिर एक पार्षद ने अपने पद से इस्तीफा क्यों दिया...

मामला मध्य प्रदेश के गुना जिले का है। यहां के घोषीपुरा के रहने वाले अजय सिंह गौड़ ने पिछले साल हुए निगम चुनावों में जीत दर्ज की थी। वह वार्ड नंबर-30 से पार्षद हैं। यहां से जीत के बाद वो अपने वार्ड के लोगों की सेवा कर रहे थे। इस बीच उनकी नौकरी इनकम टैक्स विभाग में स्टेनो पद पर हो गई। नौकरी मिलने के बाद अजय ने अपने पार्षद पद से इस्तीफा दे दिया। इस्तीफे के लिए अजय ने जिले के कलेक्टर को इस्तीफा पत्र सौंप दिया है और नौकरी से त्यागपत्र देने की वजह भी बताई है। आइये जानते हैं कि भाजपा के पार्षद अजय ने अपने त्यागपत्र में कलेक्टर को क्या वजह बताई है?

घोषीपुरा के डॉ. गणपत गली के रहने वाले अजय सिंह गौड़ जुलाई, 2022 में पार्षद बन गए थे। अब नौकरी लगने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के लिए अजय ने डीएम को पत्र लिखा है। पत्र में अजय ने लिखा, "नगर पालिका चुनाव में मुझे बीजेपी ने मुझे वार्ड क्रमांक-30 से उम्मीदवार बनाया था और 17 जुलाई, 2022 को मैं निर्वाचित घोषित हुआ था। चूंकि मेरी सर्विस इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के स्टेनो के पद पर हुई है और मुझे जॉइन करने के लिए मनेंद्रगढ़ (छत्तीसगढ़) जाना है। मैं निर्वाचित पार्षद हूं और एक ही दायित्व का निर्वाह कर सकता हूं। मैं अपने पार्षद पद से अपना त्यागपत्र आपको लिखकर दे रहा हूं। इस पत्र के माध्यम से आप मेरा त्यागपत्र स्वीकार करें"

बता दें कि अजय सिंह गौड़ के इस्तीफा दे देने के बाद अब गुना की वार्ड नंबर-30 की सीट खाली हो गई है। यह पार्षद सीट खाली हो जाने के बाद अब यहां उपचुनाव करवाया जाएगा। हालांकि, अभी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें