फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा की रिहर्सल में बड़ा हादसा, वाहन की टक्कर से SI की मौत

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा की रिहर्सल में बड़ा हादसा, वाहन की टक्कर से SI की मौत

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर पुलिस की ओर से किए जा रहे रिहर्सल में बुधवार को एक बड़ा हादसा हो गया। पुलिस जब रिहर्सल कर रही थी तभी सड़क पर एक वाहन चालक ने एक एसआई को टक्कर मार दी।

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा की रिहर्सल में बड़ा हादसा, वाहन की टक्कर से SI की मौत
Krishna Singhहिंदुस्तान,आगर मालवाThu, 24 Nov 2022 07:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के उज्जैन संभाग के आगर जिले में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की रिहर्सल के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। बताया जाता है कि पुलिस जब रिहर्सल कर रही थी तभी सड़क पर एक वाहन ने सोयत थाने में पदस्थ एसआई भूपेंद्र गुर्जर को थाने के सामने ही जोरदार टक्कर मार दी। इसमें एसआई भूपेंद्र गुर्जर गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस पहले एसआई भूपेंद्र गुर्जर को आगर के एक निजी नवजीवन हॉस्पिटल लेकर आई जहां से प्राथमिक इलाज के बाद उन्हें इंदौर के बांबे अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां अस्पताल में डॉक्टरों ने एसआई को मृत घोषित कर दिया।

अनुमान है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इंदौर के रास्ते उज्जैन जिले के अन्य क्षेत्रों में भी पहुंच जाएगी। राहुल गांधी की यात्रा को लेकर इंदौर में मिली धमकी के बाद पुलिस अलर्ट पर है। इस यात्रा को लेकर पुलिस बुधवार की सुबह सोयत कला में रिहर्सल कर रही थी तभी एक ने कार ने एसआई भूपेंद्र सिंह गुर्जर को टक्कर मार दी। हादसे में गंभीर रूप से घायल एसआई की देर रात इंदौर के बांबे हॉस्पिटल में मौत हो गई। यातायात थाना प्रभारी जगदीश यादव ने बताया कि एसआई भिंड जिले के मेहगांव के पास गांव में रहते थे, जहां उनका पार्थिव शरीर ले जाया गया है।

भूपेंद्र सिंह गुर्जर पहले सेना में थे। वर्ष 1991 बैच में वह सब इंस्पेक्टर के रूप में भर्ती हुए थे। पुलिस ने टक्कर मारने वाले वाहन को जब्त कर लिया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। मालूम हो कि राहुल गांधी की अगुवाई वाली भारत जोड़ो यात्रा को लेकर सूबे में सुरक्षा के तगड़े बंदोबस्त किए गए हैं। यह यात्रा जिन जिलों से होकर गुजरेगी उनमें तैयारियों को लेकर रिहर्सल की जा रही है। यह रिहर्सल भी इसी कवायद का हिस्सा थी। बता दें कि राहुल जब पदयात्रा पर निकलते हैं तो सड़क के दोनों ओर पुलिस के जवान उनकी सुरक्षा के लिए रस्सियों का सुरक्षा घेरा बनाकर साथ चलते हैं। 

बताया जाता है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगभग 2 दिसंबर को आगर मालवा में दाखिल होगी। इसके लिए सुरक्षा तैयारियां की जा रही हैं। राज्य सरकार की ओर से भारत जोड़ो यात्रा की सुरक्षा में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। यात्रा के साथ तीन एडिशनल एसपी, 16 डीएसपी और 64 इंस्पेक्टर मुस्तैदी से लगे हुए हैं। अतिरिक्त बल भी सुरक्षा इंतजामों को देख रहे हैं। सनद रहे भारत जोड़ो यात्रा के सूबे में दाखिल होने से पहले कांग्रेस की ओर से नेताओं की तगड़ी सुरक्षा की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया था। 

कांग्रेस नेताओं की ओर से सुरक्षा को लेकर जाहिर की जा रही चिंताओं पर सूबे के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि राज्य सरकार सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम करेगी। सुरक्षा में कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। मालूम हो कि मध्य प्रदेश में यात्रा के दूसरे दिन गुरुवार को राहुल गांधी ने खंडवा जिले के बोरगांव से यात्रा शुरू की। इस बीच 'भारत जोड़ो यात्रा' में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी भी शामिल हुईं। उनके साथ पति और बेटे भी यात्रा में शामिल हुए। यात्रा में प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ उनके पति रॉबर्ट वाड्रा और बेटे रेहान भी पैदल चलते नजर आए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें