DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भोपाल में मॉडल को बंधक बनाने वाले सिरफिरे आशिक की पुलिस ने करवाई परेड, महिलाओं ने चप्पलों से पीटा

अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने शनिवार दोपहर मिसरोद के उस इलाके में उसका जुलूस भी निकाला।

मध्य प्रदेश के भोपाल में एक मॉडल लड़की को बंधक बनाने वाले सिरफिरे आशिक रोहित सिंह को एक स्थानीय अदालत ने शनिवार को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 26 वर्षीय एक मॉडल को उसी के पांचवी मंजिल स्थित फ्लैट में घुसकर कथित तौर पर शुक्रवार को कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बनाने वाले रोहित सिंह को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां उसे एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने शनिवार दोपहर मिसरोद के उस इलाके में उसका जुलूस भी निकाला, जहां उसने लड़की को बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान बंधक बनाये जाने की घटना से नाराज महिलाओं ने रोहित की थप्पड़ मारकर पिटाई भी की। मिसरौद पुलिस थाना प्रभारी संजीव चौसे ने बताया, 'न्यायिक मजिस्ट्रेट आशीष परसाई की अदालत ने शनिवार रोहित को एक दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।'

सिरफिरे आशिक के कब्जे से लड़की को छुड़ाया गया, ऐसे चला पूरे दिन ड्रामा

उन्होंने कहा, 'हमने एक ही दिन की पुलिस रिमांड मांगी थी। यदि और पूछताछ की जरूरत होगी को बाद में रिमांड बढ़ाने की मांग करेंगे।' चौसे ने बताया कि रोहित ने बंधक बनाई गई लड़की को कैंची से हाथ एवं गले में चोट भी पहुंचाई थी। उन्होंने कहा कि आरोपी ने बताया है कि यदि लड़की ने बंधक रहने के दौरान उसे शादी करने का वादा न किया होता, तो वह कल ही उसकी हत्या कर देता। चौसे ने बताया कि हमने कट्टा, इसकी एक गोली एवं कैंची को उससे बरामद कर लिया है।
    
उन्होंने कहा कि रोहित के खिलाफ पुलिस पर हमला करने पर थाना मिसरोद में भादंवि की धारा 307, 353, 332 एवं लड़की को बंधक बनाकर जान से मारने की धमकी देने एवं प्राणघातक हमला करने पर धारा 307, 342, 452 एवं 506 के तहत कल देर रात मामला दर्ज किया गया है। चौसे ने बताया कि अदालत में पेश करने से पहले पुलिस ने रोहित का मिसरोद इलाके में जुलूस भी निकाला। इसी बीच, अस्पताल में भर्ती बंधक बनाई गई एमटेक पास मॉडल लड़की ने मीडिया को बताया, ''रोहित को फांसी की सजा होनी चाहिए।  

बेटे की मौत का गम झेल रहे परिवार के साथ हुई ये कैसी नाइंसाफी

रोहित से दोस्ती की बात स्वीकारते हुए उसने कहा, 'पहले वह मुझे परेशान नहीं किया करता था और न ही शादी की बात करता था। पिछले साल नवंबर-दिसंबर से उसने शादी करने के लिए मुझे मुंबई में परेशान किया। कल भी जबरन शादी का दबाव बनाकर स्टाम्प पेपर पर उस दौरान मुझसे हस्ताक्षर ले लिए, जब मुझे बंधक बनाया गया था। मैंने उसके दबाव में उससे शादी के लिए हां कहा था। लेकिन हकीकत में मैं उससे शादी नहीं करना चाहती हूं। उसे जेल भेज दो, उससे मुझे जान का खतरा है।'

रोहित मुंबई में मॉडलिंग का कार्य करता था। इसी दौरान इस लड़की से उसकी पिछले दो-तीन साल पहले जान-पहचान हुई थी। गौरतलब है कि रोहित कल सुबह सात बजे मॉडलिंग करने वाली इस लड़की के मिसरौद इलाके स्थित एक बहुमंजिला इमारत की पांचवीं मंजिल में उसके फ्लैट में घुसा था और उसे कट्टे के दम पर 12 घंटे से अधिक बंधक बनाकर रखा था। पुलिस ने उसे इसके चंगुल से कल शाम सवा सात बजे सुरक्षित छुड़ाया था और कल देर रात रोहित को गिरफ्तार कर लिया था।

बिहार: कोसी नदी का बढ़ा जलस्तर, सैकड़ों एकड़ में लगी धान की फसल डूबी

इस ऑपरेशन को करने के लिए पुलिस को हाइड्रोलिक सीढ़ियों को जैक के जरिये उठाकर प्लैट के ग्रिल तक ले जाया गया और सिरफिरे आशिक से बात कर उसे समझाया गया, जिसके बाद यह ऑपरेशन सफल हुआ। यह ऑपरेशन टीवी चैनलों पर कल दिनभर लाइव दिखाया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhopal: Man who held model hostage in paraded by police beaten with slippers by women