फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेश'मामा' से मिलने 20 KM दूर से पहुंची भांजी, स्कूटी पर कराई सैर; बताया शिवराज से मिलकर कैसा लगा

'मामा' से मिलने 20 KM दूर से पहुंची भांजी, स्कूटी पर कराई सैर; बताया शिवराज से मिलकर कैसा लगा

शिवराज सिंह चौहान जब चुनाव प्रचार के लिए रायसेन पहुंचे तो वहां उकी मुलाकात अपनी एक भांजी कशिश से हुई। जिसे तत्कालीन शिवराज सरकार की योजना के तहत स्कूटी मिली थी। उसने स्कूटी पर पूर्व सीएम को घुमाया।

'मामा' से मिलने 20 KM दूर से पहुंची भांजी, स्कूटी पर कराई सैर; बताया शिवराज से मिलकर कैसा लगा
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,विदिशाSat, 23 Mar 2024 02:22 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के रायसेन में चुनाव प्रचार को पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनकी कथित भांजी 20 किलोमीटर दूर से पहुंची। वह अपने मामा शिवराज को स्कूल में टॉपर होने पर मिली स्कूटी दिखाने पहुंची थी। इस दौरान पूर्व सीएम ने भांजी कशिश को मंच पर बुलाया। जिसने कहा कि 12वीं कक्षा में टॉप करने पर आपने मुझे स्कूटी दी थी जिस वजह से आज मैं कॉलेज पढ़ने जा पा रही हूं। इस दौरान कशिश ने कहा कि जो स्कूटी आपने दी है उस पर दो मिनट मेरे साथ चलिए। कार्यक्रम के बाद शिवराज स्कूटी पर बैठे और कुछ दूर तक चुनाव प्रचार किया। इसके बाद उन्होंने होली पर फिर आने का वादा भी किया।

दरअशल, विदिशा रायसेन संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को रायसेन पहुंचे। वे यहां श्री राम परिसर में प्रबुद्ध नागरिक सम्मेलन में शामिल हुए। इस दौरान सिंगरौली के ग्राम पैमत से एक भांजी कशिश अपने मामा शिवराज को अपनी स्कूटी दिखाने पहुंची थी। भांजी ने मामा को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपकी योजना के अनुसार ही 12वीं कक्षा में टॉप करने पर मुझे यह स्कूटी मिली। जिसे मैं आपको दिखाने आई हूं। मै बीस किलोमीटर दूर गांव में रहती हूं और आपकी वजह से अब रायसेन के कॉलेज में पढ़ने आ पा रही हूं। इस पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैं खाली स्कूटी नहीं देखूंगा बल्कि तुम स्कूटी चलाओगी और मैं उस पर पीछे बैठूंगा। शिवराज सिंह कार्यक्रम स्थल से थोड़ी दूर तक स्कूटी पर बैठकर चले। शिवराज के साथ मुलाकात पर कशिश ने कहा कि उनसे मिलकर मुझे अंदर से खुशी हुई। ऐसा लगा कि मैं अपने सगे मामा से मिल रही हूं।

चुनाव प्रचार के लिए विदिशा आए थे शिवराज

विदिशा रायसेन लोकसभा संसदीय में पूर्व सीएम शिवराज कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने दिग्विजय सिंह के चंदा दो और धंधा लो के बयान पर कहा कि उनपर तो कोई भरोसा नहीं कर रहा है, यहां तक की कांग्रेस भी नहीं। जनता उनकी सूरत देखते से ही वोट देने से इनकार कर देती है। वहीं राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि वह बोल रहे हैं शक्ति से लडूंगा। इसपर सिंह ने कहा कि दुर्गा शक्ति तो मेरे साथ खड़ी है। उन्होंने कहा शक्ति से लड़कर कोई नहीं जीत सकता।

पूर्व सीएम शिवराज सिंह रायसेन में कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को संबोधित करने से पहले मंच पर घुटने के बल बैठे और सिर झुकाकर सामने बैठी जनता को प्रणाम किया। उन्होंने जनता से कहा कि मैं पांच बार पहले भी विदिशा-रायसेन लोकसभा संसदीय क्षेत्र से सांसद रह चुका हूं और यहां की जनता ने मुझे सबसे ज्यादा वोटों से जिताया है। शिवराज ने लाडली बहनों से कहा कि मैं आपको लखपति दीदी बनाकर रहूंगा, यह मेरा संकल्प है। इस दौरान कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। 

रिपोर्ट- विजेन्द्र यादव