फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशदो दिन बाद भी बोरवेल से बाहर नहीं निकाला जा सका तन्मय, रिस्पांस नहीं मिलने से बढ़ी चिंता

दो दिन बाद भी बोरवेल से बाहर नहीं निकाला जा सका तन्मय, रिस्पांस नहीं मिलने से बढ़ी चिंता

Tanmay rescue form borewell: मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में एक खुले बोरवेल में मंगलवार शाम को गिरे बच्चें को बचाने के लिए राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है। सुरंग बनाने में मुश्किलें पेश आ रही हैं।

दो दिन बाद भी बोरवेल से बाहर नहीं निकाला जा सका तन्मय, रिस्पांस नहीं मिलने से बढ़ी चिंता
Krishna Singhवार्ता,बैतूलThu, 08 Dec 2022 09:15 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के आठनेर थाना क्षेत्र के मांडवी में एक खुले बोरवेल में मंगलवार शाम को गिरे बच्चें को बचाने के लिए राहत और बचाव अभियान अभी भी जारी है। इस रेस्क्यू अभियान को 50 घंटे से अधिक समय हो गया है, लेकिन अभी तक बच्चे को बाहर नही निकाला जा सका है। पुलिस कंट्रोल रूम ने बताया कि ग्राम मांडवी में किसान सुनील साहू का पुत्र तन्मय (आठ) मंगलवार शाम को खेलते वक्त करीब गहरे खुले बोरवेल में गिर गया था। युद्ध स्तर पर रेस्क्यू अभियान चलाकर जेसीबी एवं पोकलेन मशीन से बोरवेल के समांतर करीब 45 फीट तक खुदाई कार्य पूरा हो गया। 

इसके बाद अपरान्ह करीब साढ़े तीन बजे से सुरंग बनाने का काम शुरू हो गया है। बोरवेल में फंसे तन्मय तक पहुंचने के लिए करीब आठ फीट तक सुरंग बनाई जा रही है। करीब तीन फीट तक सुरंग की खुदाई हो गई है। खुदाई के दौरान कड़े पत्थर और चट्टान आने के साथ ही पानी जमा होने से रेस्क्यू अभियान में बार-बार रुकावट आ रही है। कलेक्टर अमरबीर सिंह बैंस एवं पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद भी मौके पर मौजूद हैं। अधिकारी रेस्क्यू अभियान में लगे एनडीआरएफ और एसडीईआरएफ की टीम का मार्गदर्शन कर रहे हैं। 

फिलहाल सुरंग में फंसे तन्मय की ओर से कोई रिस्पांस नहीं मिलने से सभी की चिंता बढ़ गई है। तन्मय की कुशलता को लेकर गांव में लगातार पूजा-पाठ का दौर जारी है। घटनास्थल मांडवी गांव के साथ ही आसपास के 4 गांव के लोगों भी राहत कार्य में मदद करने के लिए आगे आए हैं। रेस्क्यू में जुटे 200 से अधिक लोगों के लिए निःशुल्क भोजन से लेकर सभी प्रकार की व्यवस्था गांव के लोगों की ओर से की जा रही है। प्रशासन के लोग भी राहत कार्य में लगे हुए हैं। इस घटना में खेत के मालिक की लापरवाही सामने आई है। ADM श्यामेंद्र जायसवाल ने बताया कि बच्चे को सकुशल बाहर निकालने के बाद खेत मालिक के खिलाफ केस दर्ज कराया जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें