फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशगैंगस्टर दुर्लभ के हत्यारे पर जानलेवा हमला, बाइक से आए बदमाशों ने चलाई गोलियां; पुलिस स्टेशन में छिपकर बचाई जान

गैंगस्टर दुर्लभ के हत्यारे पर जानलेवा हमला, बाइक से आए बदमाशों ने चलाई गोलियां; पुलिस स्टेशन में छिपकर बचाई जान

गैंगस्टर दुल्भ कश्यम के हत्यारे शाहनवाज पर कोर्ट में पेशी के बैद लौटते समय फायरिंग कर दी गई। बाइक पर आए बदमाशों ने शाहनवाज और उसके साथियों की कार पर गोली चलाई। पुलिस स्टेशन में छिपकर जान बचाई।

गैंगस्टर दुर्लभ के हत्यारे पर जानलेवा हमला, बाइक से आए बदमाशों ने चलाई गोलियां; पुलिस स्टेशन में छिपकर बचाई जान
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,उज्जैनThu, 07 Dec 2023 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 3 साल पहले मारे गए बदमाश दुर्लभ कश्यप की हत्या के आरोपी पर दुर्लभ गैंग के 10 से ज्यादा बदमाशों ने हमला कर दिया। बदमाश पर कोर्ट की पेशी से लौटते समय हत्या के आरोपी शाहनवाज व उसके साथियों पर हमला कर दिया। बाइक पर आए बदमाशों ने शाहनवाज और उसके साथियों की कार पर गोली चलाई। इस दौरान शाहनवाज और उसके साथी दौड़ते हुए समीप के थाना नानाखेड़ा में घुस गए, जिससे उनकी जान बच पाई। नानाखेड़ा पुलिस ने शाहनवाज की शिकायत पर हत्या के प्रयास की धारा में 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसके अलावा आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

उज्जैन में तीन साल पहले दुर्लभ कश्यप की हत्या शाहनवाज और उसके साथियों ने चाकू से गोदकर कर दी थी। तभी से दोनों गैंग के बीच दुश्मनी चली आ रही है। 2019 में नीलगंगा थाना क्षेत्र के एक मामले में शाहनवाज अपने साले ओर दोस्त के साथ कोर्ट में गवाही के लिए गया था। गवाही देकर कोर्ट मुंशी की सुरक्षा में घर की ओर लौट रहा था। दुर्लभ गैंग के युवकों ने शहनवाज के वाहन पर फायरिंग कर दी। गोली कार के दरवाजे पर लगी। गोली चलते ही शाहनवाज और उसके साथियों ने कार दौड़ाते हुए समीप के थाने नानाखेड़ा पर पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। 

मिली जानकारी के अनुसार नील गंगा थाना क्षेत्र के न्यू इंद्रा नगर निवासी आरोपी लखन बलाई द्वारा वर्ष 2019 में किए गए अपराध की कोर्ट पेशी के लिए रमीज खान, जावेद पिता अजीज शाहनवाज हुसैन और फरदीन खान गवाही के लिए कोर्ट पहुंचे थे। लौटते समय नीलगंगा थाने का पुलिस बल भी गवाह देने वालों की कार क्रमांक एमपी 13 सीसी 3007 के साथ चल रहा था। इसी दौरान नानाखेड़ा बस स्टैंड के पास बाइक पर आए कुछ युवकों ने कार पर फायर किया। गोली ड्राइवर सीट की विंडो के ऊपर लगी। शाहनवाज की शिकायत पर नानाखेड़ा पुलिस ने दुर्लभ गैंग के रोशन शर्मा अभिषेक शर्मा, बाबू टायर, अभिषेक बाल्मिक, साजन परमार, सचिन वर्मा सहित करीब 11 लोग पर हत्या का प्रयास की धारा में मामला दर्ज किया है। 

शाहनवाज ने पुलिस को शिकायती आवेदन में बताया कि नीलगंगा थाना क्षेत्र में 2019 के दौरान मारपीट का केस दर्ज हुआ था जिसके संबंध में कोर्ट में गवाही थी। उसी के लिए रमीज दोस्त जावेद भाई शादाब के साथ कोर्ट गया था। यहां दुर्लभ गैंग के अभिषेक बाल्मिक ओर पीयूष ने देखा तो धमकी दी कि तू कैसे गवाही देता है। तुझे मार कर दुर्लभ की मौत का बदला लेंगे। धमकी के बारे में जिला न्यायालय मजिस्ट्रेट को बताया गया। तभी से चार पांच भैंकों से दुर्लभ के साथी दिखे तो हमने हमारी गाड़ी पेट्रोल पंप की तरफ मोड़ ली। इस दौरान बहुत तेजी से बाइक लेकर आए और ड्राइवर साइड पर गोली चला दी। कार के कांच भी फोड़ दिए हमने गाड़ी भगाई और थाने पर आकर रुक गए।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गुरु प्रसाद पराशर ने बताया कि फरियादी पक्ष का कहना है कि कोर्ट में गवाही नहीं देने की बात पर धमकी दी गई थी और कोर्ट के बाहर आकर रास्ते मे वाहन को रोका था। इसके बाद फायरिंग कर दी। पुलिस ने मामले में अपराध पंजीकृत कर लिया है। मामले में जांच पड़ताल की जा रही है। जैसे फैक्ट आएंगे उसके आधार पर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने अभी 11 लोगों पर एफआईआर दर्ज की है।

रिपोर्ट विजेन्द्र यादव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें