DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशमहाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार, उज्जैन में होगी ओएमजी-2 फिल्म की शूटिंग

महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार, उज्जैन में होगी ओएमजी-2 फिल्म की शूटिंग

भोपाल, लाइव हिंदुस्तानRavindra Kailasiya
Sat, 23 Oct 2021 02:44 PM
महाकाल के दर्शन के लिए पहुंचे अभिनेता अक्षय कुमार, उज्जैन में होगी ओएमजी-2 फिल्म की शूटिंग

अक्षय कुमार की अगली फिल्म ओह माय गॉड-2 की शूटिंग उज्जैन में शुरू हो रही है। इससे पहले फिल्म अभिनेता अक्षय शनिवर को उज्जैन पहुंचे और महाकाल का दर्शन किया। ओह माय गॉड-2 की शूटिंग महाकाल मंदिर परिसर के आसपास ही की जाएगी। गौरतलब है कि यह फिल्म साल 2012 में आई ओह माय गॉड का सीक्वल है। वहीं फिल्म की शूटिंग के चलते महाकाल मंदिर में पहुंचे दर्शनार्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

 

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ओह माय गॉड 2 की शूटिंग उज्जैन में हो रही है जिसके लिए आज अक्षय स्वयं उज्जैन पहुंचे हैं। फिल्म की शूटिंग उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास ही ज्यादा होगी। पटनी बाजार, नीलगंगा क्षेत्र में नंदी के सामने, सतीगेट के पास और महाकाल मंदिर में फिल्म के सीन शूट किए जाएंगे। बताया जाता है कि अक्षय कुमार का मंदिर परिसर में एक सीन शूट होना है तथा उनका एक सीन रामघाट पर भी होगा। वे रामघाट पर बाइक चलाते हुए फिल्म में दिखाई दे सकते हैं। 

मंदिर परिसर में कई जगह प्रवेश रोका
बताया जाता है कि ओह माय गॉड की शूटिंग के लिए महाकाल मंदिर में गणेश मंदिर, नवगृह मंदिर, औंकारेश्वर मंदिर और गोपाल साक्षी को पूरी तरह से दर्शनार्थियों के लिए बंद कर दिया गया है। महाकाल विस्तारीकरण का काम पहले से ही चल रहा है जिससे कुछ प्रवेश द्वार बंद हैं और चार व पांच नंबर गेट से ही अभी प्रवेश हो पा रहा है। वहां भी शूटिंग के कारण आज जमकर धक्कामुक्की हुई। 250 रुपए के शुल्क वाला प्रवेश द्वार भी बंद रखा गया थाजिससे पुजारियों को भी आने-जाने में दिक्कत हुई। हालांकि कुछ घंटे बाद उसे खोल दिया गया।

आस्था के केंद्र को व्यवसाय का केंद्र बनाने का आरोप

अखाड़ा परिषद उज्जैन के पूर्व महामंत्री डॉ. अवधेश ने कहा कि ओह माय गॉड की शूटिंग की अनुमति देकर संवैधानिक अधिकारों को छीना है। महाकाल मंदिर में पंडे-पुजारियों को जाने से रोका जा रहा है। आस्था के केंद्र को व्यवसाय का केंद्र बना दिया गया है। नटराज के आंगन को इन नचनियों का आंगन, इन भांडों का आंगन नहीं बनने देंगे। अगर जरूरत पड़ी तो कोर्ट भी जाएंगे।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें