फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशMP को एक और नई हवाई सेवा की सौगात, ग्वालियर और मुंबई के बीच शुरू होगी फ्लाइट

MP को एक और नई हवाई सेवा की सौगात, ग्वालियर और मुंबई के बीच शुरू होगी फ्लाइट

27 फरवरी को एक नई हवाई सेवा ग्वालियर से मुंबई के बीच शुरू की जाएगी। ये फ्लाइट अकासा एयर फ्लाइट द्वारा शुरू की जा रही है जो हफ्ते में एक दिन हवाई यात्रा संचालित करेगी। जो एक डायरेक्ट फ्लाइट होगी।

MP को एक और नई हवाई सेवा की सौगात, ग्वालियर और मुंबई के बीच शुरू होगी फ्लाइट
Praveen Sharmaग्वालियर। लाइव हिन्दुस्तानSat, 24 Feb 2024 02:03 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब से उड्डयन मंत्रालय की कमान संभाली है, तब से देश में हवाई सेवाओं में लगातार विस्तार होता जा रहा है। दो गुने एयरपोर्ट, एयर कनेक्टिविटी समेत फ्लाइट की कीमतों को कम करने से आम आदमी के लिए अब हवाई यात्रा आसान भी कर दी है।

ग्वालियर में भी आलीशान एयरपोर्ट बनकर तैयार है, हालांकि इसके उद्घाटन से पहले ही केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने ग्वालियर चंबल अंचल को एक और सौगात दे दी है। हवाई यात्राओं में विस्तार करते हुए कुछ ही दिनों में ग्वालियर और मुंबई के बीच एक नई फ्लाइट शुरू होने जा रही है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने सोशल मीडिया हैंडल X (पूर्व में ट्विटर) पर इस नई हवाई सेवा के बारे में जानकारी साझा की है।

जानकारी के अनुसार, आने वाली 27 फरवरी को एक नई हवाई सेवा ग्वालियर से मुंबई के बीच शुरू की जाएगी। ये फ्लाइट अकासा एयर फ्लाइट द्वारा शुरू की जा रही है जो हफ्ते में एक दिन हवाई यात्रा संचालित करेगी। जो एक डायरेक्ट फ्लाइट (सीधी यात्रा) होगी। ग्वालियर-मुंबई के बीच इस डायरेक्ट फ्लाइट के शुरू होने से हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए सुविधा हो जाएगी, चूंकि बीते तीन वर्षों में इस क्षेत्र से हवाई यात्रा करने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा देखा गया है।

आज ग्वालियर से जम्मू, नई दिल्ली, अहमदाबाद, हैदराबाद समेत मुंबई और इंदौर के लिए फ्लाइट्स संचालित हो रही हैं और अब जल्द ही एक और डायरेक्ट फ्लाइट ग्वालियर -मुंबई के बीच उड़ान भरेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें