फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक समेत 100 नेता भाजपा में शामिल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक समेत 100 नेता भाजपा में शामिल

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। शनिवार शिवपुरी से पूर्व कांग्रेस विधायक हरिवल्लभ शुक्ला समेत 100 नेता कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए हैं।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका, पूर्व विधायक समेत 100 नेता भाजपा में शामिल
Mohammad Azamपीटीआई,शिवपुरीSat, 20 Apr 2024 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक और झटका लगा है। शनिवार शिवपुरी से पूर्व कांग्रेस विधायक हरिवल्लभ शुक्ला समेत 100 नेताओं ने कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की दामन थाम लिया है। इन सभी नेताओं ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की उपस्थिति में भाजपा का सदस्यता ग्रहण की। सीएम यादव ने पूर्व कांग्रेसी विधायक समेत सभी नेताओं का भाजपा में स्वागत किया है। इन नेताओं के भाजपा में जाने को लेकर कांग्रेस की तरफ से भी बयान आया है। कांग्रेस ने इन सभी नेताओं को विश्वासघाती कहा है।

शुक्रवार को लोकसभा चुनावों के पहले चरण का मतदान हुआ। मतदान के एक दिन बाद ही एमपी के शिवपुरी में कांग्रेस के एक पूर्व विधायक समेत 100 से ज्यादा नेता भाजपा में चले गए। पूर्व कांग्रेसी विधायक हरिवल्लभ शुक्ला के भाजपा जॉइन करने पर सीएम मोहन यादव ने उनका स्वागत किया। सीएम ने कहा कि  हम पार्टी में आपका खुले दिल से स्वागत करते हैं। उन्होंने कहा कि हम एकमत होकर काम करने जा रहे हैं। आप सुझाव देने और पार्टी में बड़ी भूमिका निभाने के लिए स्वतंत्र हैं। लोकसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में कांग्रेस से असंतुष्ट नेताओं को पार्टी में शामिल करने के लिए एक अभियान चलाया था। पिछले कुछ महीनों में राज्य में कई कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल हुए हैं।

शनिवार को 100 से ज्यादा कांग्रेस नेताओं को भाजपा में शामिल करवाने से पहले सीएम मोहन यादव ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का परिवार मध्य प्रदेश में सबसे तेजी से विस्तार कर रहा है। इस मामले पर कांग्रेस का रिएक्शन भी सामने आया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार केके मिश्रा ने कहा कि पूर्व विधायक शुक्ला के भाजपा में जाने से कांग्रेस को कोई नुकसान नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें