फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमिशन 24 पर अमित शाह; यूपी के बाद अब एमपी की बारी, कसेंगे संगठन के ढीले पेच

मिशन 24 पर अमित शाह; यूपी के बाद अब एमपी की बारी, कसेंगे संगठन के ढीले पेच

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने मिशन 24 में जुट गए हैं। यूपी के बाद अब वह मध्य प्रदेश का दौरा करने वाले हैं। मध्य प्रदेश के दौरे पर शाह का क्या है कार्यक्रम जानने के लिए पढ़ें यह रिपोर्ट..

मिशन 24 पर अमित शाह; यूपी के बाद अब एमपी की बारी, कसेंगे संगठन के ढीले पेच
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,ग्वालियरSat, 24 Feb 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भाजपा का शीर्ष मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर परचम लहराने के लिए संगठन को चुस्त-दुरुस्त करने में जुट गया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 25 फरवरी को प्रदेश के ग्वालियर, खजुराहो, भोपाल का दौरा करने जा रहे हैं। वह ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की लोकसभा सीटों पर चुनावी रणनीति के मसले पर बैठक लेंगे और भाजपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को जीत का मंत्र देंगे। इस दौरान गृहमंत्री की सुरक्षा में 2000 से अधिक पुलिस के अधिकारी और जवान तैनात रहेंगे।

अमित शाह 25 फरवरी को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। गृहमंत्री लगभग 12:00 बजे ग्वालियर पहुंचेंगे। वह एयरपोर्ट रोड स्थित होटल आदित्य में आयोजित ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की चारों लोकसभा सीट (ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना) के पदाधिकारियों, प्रबंध समिति, कोर समिति, सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, संगठन प्रभारी, जिला प्रभारियों समेत करीब 400 नेताओं-कार्यकर्ता से बातचीत करेंगे। 

यह बैठक लगभग 2 घंटे तक चलेगी। बैठक लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने और कार्यकर्ताओं में जोश भरने के लिए होगी। ऐसी ही एक बैठक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भी अमित शाह ने की थी। नतीजतन मध्य प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत से सरकार बनी थी। गृहमंत्री के दौरे से पहले ग्वालियर पहुंचे प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद, ग्वालियर-चंबल क्लस्टर के प्रभारी भूपेन्द्र सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी की बैठक लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया।

बताया जाता है कि अमित शाह (Amit Shah) ग्वालियर-चंबल क्लस्टर की बैठक में करीब चार सौ नेता-कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। ग्वालियर, भिंड, मुरैना, गुना लोकसभा के प्रत्येक क्षेत्र से 100-100 नेता, कार्यकर्ता बैठक में शामिल हो रहे हैं। इनके अलावा प्रबंध समिति, कोर समिति, प्रदेश शासन के मंत्रीगण, सांसद, संभाग प्रभारी, जिला प्रभारी, क्लस्टर प्रभारीगण, जिलाध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। 

उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को यूपी भाजपा कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में शाह ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। सूत्रों ने बताया कि बैठक में खासतौर पर यूपी की हारी 14 लोकसभा सीटों को लेकर मंथन किया गया। बैठक में जेपी नड्डा, योगी आदित्यनाथ, केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भूपेंद्र चौधरी और समेत कई अन्य दिग्गज मौजूद रहे। बैठक में एमएलसी चुनाव को लेकर भी बातचीत हुई। 

रिपोर्ट- अमित गौर

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें