फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशअस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस, भरे बाजार ठेले पर शव लादकर घर लौटे परिजन; देखें VIDEO

अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस, भरे बाजार ठेले पर शव लादकर घर लौटे परिजन; देखें VIDEO

मध्य प्रदेश के सीधी में सरकारी अस्पताल में मरीज की मौत के बाद शव ले जाने के लिए प्रशासन ने एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई। जिसके बाद परिजन शव को ठेलिया पर लेकर घर गए। VIDEO सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

अस्पताल से नहीं मिली एंबुलेंस, भरे बाजार ठेले पर शव लादकर घर लौटे परिजन; देखें VIDEO
Abhishek Mishraलाइव हिन्दुस्तान,सीधीSun, 05 Feb 2023 03:25 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के सीधी जिले में स्वस्थ्य विभाग कि बदहाल व्यवस्था का पोल खोलने वाला वीडियो वायरल हुआ है। बताया जा रहा है कि शनिवार को मरीज की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन ने एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई। घंटो तक अस्पताल में बैठे परिजनों को अंत में मृतक का शव ठेलिया से ही लेकर जाना पड़ा। ठेले पर शव ले जाते समय का VIDEO अब जमकर वायरल हो रहा है।

VIDEO में साफ दिख रहा है कि परिजन लाश को लेकर बाजार से होकर गुजर रहे हैं। दरअसल शनिवार को सीधी जिला अस्पताल में बम्हनी गांव के रहने वाले अशोक कोल का निधन हो गया। परिजन एंबुलेंस की आस लगाए अस्पताल में काफी देर तक बैठे रहे लेकिन उन्हें एंबुलेंस उपलब्ध नहीं कराई गई। जिसके बाद परिजन घर से ठेलिया मंगवाकर शव लादकर चल दिए।

परिजनों ने बताया कि एंबुलेंस न मिलने पर तकरीबन 2 किलोमीटर तक शव को ठेले पर रख कर ले गए। अस्पताल में एम्बुलेंस और शव वाहन उपलब्ध न होने का भी आरोप लगाया है। डेनिया से जिला अस्पताल कि दूरी 2 किलोमीटर और रास्ता बीच बाजार से होकर गुजरता है। ऐसे में लोगों ने VIDEO बना लिया जो अब जमकर वायरल हो रहा है। VIDEO वायरल होने के बाद लोग सरकार के विकास एजेंडे पर तंज कस रहे हैं। हालांकि सूबे के कई इलाकों में स्थित अस्पतालों में एंबुलेंस और शव वाहन की उपलब्धता नहीं है।

VIDEO वायरल होने के बाद जिला अस्पताल के CMO ने मीडिया के सवाल पर जवाब देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा मामला उनके संज्ञान में आया है। डॉक्टरों से पूछताछ की जा रही है। अभी ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें