फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशभोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू, 10 दिन में 45 हजार युवा होंगे शामिल, 2023 में होगी लिखित परीक्षा

भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू, 10 दिन में 45 हजार युवा होंगे शामिल, 2023 में होगी लिखित परीक्षा

इस दस दिनों तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में कुल 45 हजार से ज्यादा युवा हिस्सा लेंगे। प्रतिदिन करीब 3 से 5 हजार युवा इस रैली में आकर शामिल होंगे। इसमें प्रदेश के 9 जिलों के युवा भाग लेंगे।

भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली शुरू, 10 दिन में 45 हजार युवा होंगे शामिल, 2023 में होगी लिखित परीक्षा
Suyash Bhattलाइव हिंदुस्तान,भोपालThu, 27 Oct 2022 01:33 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अग्निवीर सेना भर्ती रैली की आज यानी गुरुवार  से शुरुआत हो गई है। इस 10 दिवसीय रैली में करीब 45 हजार युवा हिस्सा लेंगे। बताया जा रहा है कि इस अग्निवीर भर्ती में  प्रदेश के भोपाल, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, रायसेन, सीहोर और विदिशा के युवा भाग ले सकते हैं।

दरअसल अग्निवीर भर्ती रैली के लिए बड़ी संख्या में युवा बुधवार शाम से राजधानी भोपाल में जुटने लगे हैं। साथ ही इन सभी के रहने की व्यवस्था नहीं होने के कारण कुछ युवा प्लेटफॉर्म पर तो कुछ टेंट में और कुछ खुले मैदान में बैठे रहे। सुबह करीब 4 बजे से लाल परेड ग्राउंड में नापा लेने की प्रक्रिया के बाद दौड़ शुरू हुई।

वहीं इस दस दिनों तक चलने वाली अग्निवीर भर्ती रैली में कुल 45 हजार से ज्यादा युवा हिस्सा लेंगे। प्रतिदिन करीब 3 से 5 हजार युवा इस रैली में आकर शामिल होंगे। अभ्यार्थियों के लिए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर हेल्प सेंटर भी बनाए गए है। जो कि 24 घंटे खुले रहेंगे।

बताया जा रहा है कि सफल होने वाले युवाओं के डॉक्यूमेंट और फिजिकल वेरिफिकेशन किया जाएगा। जिसके बाद लिखित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। जानकारी मिली है कि लिखित परीक्षा जनवरी 2023 में आयोजित होगी। यहां पास हुए युवाओं को अगले स्टेप के लिए भेजा जाएगा। अग्निवीर भर्ती योजना में योजना में ट्रेडमैन, स्टोरकीपर, क्लर्क, तकनीकी, जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती होगी।

बता दें कि राजधानी में अग्निवीर योजना के तहत में भर्ती प्रक्रिया आज यानी 27 अक्टूबर से शुरू हो गई है। जिसका आयोजन 9 नवंबर तक किया जाएगा। इसमें प्रदेश के 9 जिलों के युवा भाग लेंगे। इस दौरान नगर मिगन प्रशासन और RTO की ओर से बसों की व्यवस्था की गई। 

अग्निवीर जनरल ड्यूटी : 

  1. अग्निवीर तकनीकी
  2. अग्निवीर क्लर्क
  3. अग्निवीर स्टोर कीपर
  4. अग्निवीर ट्रेडमैन

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें