DA Image
3 जुलाई, 2020|12:07|IST

अगली स्टोरी

तीन मई के बाद इंदौर में 20 दिन बढ़ेगा लॉकडाउन, रेड जोन में शामिल है ये शहर

thermometer test failed corona infected person told healthy

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में जारी लॉकडाउन को तीन मई के बाद 10 से 20 दिन तक बढ़ाया जाएगा। इस महामारी के प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को खत्म होने वाला है।

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने शुक्रवार को एजेंसी को बताया कि कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए हमने चिकित्सा के जानकारों, जन प्रतिनिधियों और अन्य संबद्ध पक्षों से विस्तृत चर्चा की है। इसके बाद तय किया गया है कि जिले में लागू लॉकडाउन को तीन मई के बाद 10 से 20 दिन तक बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने कड़ी मशक्कत के बाद शहर में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रित किया है। अभी हालात में 70 प्रतिशत तक सुधार है। स्थिति को पूरी तरह सामान्य करने के लिये लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है।

सिंह ने बताया कि शहर में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में कमी आयी है, जबकि इलाज के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस से कहा है कि जिले भर में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराया जाये और इसका उल्लंघन करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाये। उन्होंने कहा, "हम लॉकडाउन का उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।" 

सिंह ने बताया, "हमने इंदौर शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का आदेश पहले से जारी कर रखा है। लिहाजा इसकी अवधि बढ़ाने के लिये अलग से कोई आदेश जारी करने की आवश्यकता नहीं है।" 

इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के 1,513 मरीज मिल चुके हैं जिनमें से 72 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। जिले के 250 से ज्यादा लोगों को इस संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।     
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After May 3 lockdown will increase for 20 days in Indore this city is included in the Red Zone