फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेश तीन मई के बाद इंदौर में 20 दिन बढ़ेगा लॉकडाउन, रेड जोन में शामिल है ये शहर

तीन मई के बाद इंदौर में 20 दिन बढ़ेगा लॉकडाउन, रेड जोन में शामिल है ये शहर

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में जारी लॉकडाउन को तीन मई के बाद 10 से 20 दिन तक बढ़ाया जाएगा। इस महामारी के प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई...

 तीन मई के बाद इंदौर में 20 दिन बढ़ेगा लॉकडाउन, रेड जोन में शामिल है ये शहर
एजेंसी,इंदौरFri, 01 May 2020 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

देश में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में जारी लॉकडाउन को तीन मई के बाद 10 से 20 दिन तक बढ़ाया जाएगा। इस महामारी के प्रकोप के कारण देशव्यापी लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को खत्म होने वाला है।

जिलाधिकारी मनीष सिंह ने शुक्रवार को एजेंसी को बताया कि कोविड-19 के मौजूदा हालात को देखते हुए हमने चिकित्सा के जानकारों, जन प्रतिनिधियों और अन्य संबद्ध पक्षों से विस्तृत चर्चा की है। इसके बाद तय किया गया है कि जिले में लागू लॉकडाउन को तीन मई के बाद 10 से 20 दिन तक बढ़ाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि हमने कड़ी मशक्कत के बाद शहर में कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रित किया है। अभी हालात में 70 प्रतिशत तक सुधार है। स्थिति को पूरी तरह सामान्य करने के लिये लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है।

सिंह ने बताया कि शहर में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद में कमी आयी है, जबकि इलाज के बाद स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़ रही है। जिलाधिकारी ने बताया कि उन्होंने पुलिस से कहा है कि जिले भर में लॉकडाउन को सख्ती से लागू कराया जाये और इसका उल्लंघन करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जाये। उन्होंने कहा, "हम लॉकडाउन का उल्लंघन कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे।" 

सिंह ने बताया, "हमने इंदौर शहर में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू का आदेश पहले से जारी कर रखा है। लिहाजा इसकी अवधि बढ़ाने के लिये अलग से कोई आदेश जारी करने की आवश्यकता नहीं है।" 

इंदौर जिले में अब तक कोविड-19 के 1,513 मरीज मिल चुके हैं जिनमें से 72 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। जिले के 250 से ज्यादा लोगों को इस संक्रमण से मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है। इंदौर में कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने के बाद से प्रशासन ने 25 मार्च से शहरी सीमा में कर्फ्यू लगा रखा है, जबकि जिले के अन्य स्थानों पर सख्त लॉकडाउन लागू है।     
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें