फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशपत्रकार आशुतोष की हत्या का आरोपी जमीरउद्दीन ट्रेन से कूदकर भागा, मुंबई से ला रही थी UP पुलिस

पत्रकार आशुतोष की हत्या का आरोपी जमीरउद्दीन ट्रेन से कूदकर भागा, मुंबई से ला रही थी UP पुलिस

यूपी के जौनपुर के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या का आरोपी जमीरुद्दीन कुरैशी पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। पुलिसकर्मियों को धक्का देकर खंडवा स्टेशन से पहले वह चलती ट्रेन से कूद गया।

पत्रकार आशुतोष की हत्या का आरोपी जमीरउद्दीन ट्रेन से कूदकर भागा, मुंबई से ला रही थी UP पुलिस
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,खंडवाFri, 17 May 2024 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के जौनपुर के पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या का आरोपी जमीरुद्दीन कुरैशी यूपी पुलिस की हिरासत से फरार हो गया। पुलिसकर्मियों को धक्का देकर खंडवा स्टेशन से पहले वह चलती ट्रेन से कूद गया। पुलिसकर्मियों को चकमा देने के लिए उसने बाथरूम जाने का बहाना बनाया था। स्थानीय रेलवे पुलिस और यूपी पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

जमीरुद्दीन कुरैशी को महाराष्ट्र पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया गया था। उसकी गिरफ्तारी मुंबई के भिवंडी इलाके से हुई थी। जौनपुर से पुलिस टीम जमीरुद्दीन को ट्रांजिट रिमांड पर लेने मुंबई गई थी। गोरखपुर विकली ट्रेन से जमीरुद्दीन को लेकर पुलिस जौनपुर आ रही थी। इस बीच खंडवा रेलवे स्टेशन पर रात करीब 2 बजे जमीरुद्दीन ने पुलिसकर्मियों से कहा कि उसे लघुशंका आई है। इसके बाद वे उसे लघुशंका के लिए लेकर जा रहे थे। आउटर पर धीमी गति से चल रही ट्रेन से वह पुलिसकर्मी को धक्का देकर कूद गया। यह देख पुलिसकर्मी सकते में आ गए। उन्होंने ट्रेन पुलिंग करने का प्रयास किया, लेकिन नहीं हो सका। इटारसी में ट्रेन के रुकने पर वे उतरे और दूसरी ट्रेन पकड़कर वापस खंडवा स्टेशन आए। आरोपी की तलाश के लिए सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले, लेकिन अभी तक पुलिस को कोई कामयाबी नहीं मिली है।

खंडवा जीआरपी थाने के एएसआई अन्नी लाल ने बताया कि जनपद सहागंज थाने के अंतर्गत पत्रकार की हत्या हुई थी। इस मामले में पांच आरोपी थे। इनमें जम्मीरुद्दीन कुरैशी भी शामिल है, जो मुंबई भाग गया था। ठाणे क्राइम ब्रांच ने जम्मीरुद्दीन को पकड़ा था। इसकी सूचना सहागंज थाने को दी गई। थाने की टीम उसे लेने मुंबई गई थी। उसे गोरखपुर विकली ट्रेन से जौनपुर लाया जा रहा था। खंडवा स्टेशन के आउटर से चलती ट्रेन से कूदकर जम्मीरुद्दीन फरार हो गया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 13 मई 2024 को पत्रकार आशुतोष श्रीवास्तव की हत्या कर दी गई थी। अज्ञात हमलावरों ने उन पर गोलियां बरसाईं थीं, जिसमें जमीरउद्दीन कुरैशी सहित अन्य आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज है।