DA Image
22 नवंबर, 2020|5:51|IST

अगली स्टोरी

नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण, समाचार पत्र मालिक समेत छह लोगों पर तीन मामले दर्ज

मध्य प्रदेश पुलिस ने नाबालिगों लड़कियों के कथित यौन शोषण के बहुचर्चित मामले में जांच तेज करते हुए भोपाल के एक समाचार पत्र के 68 वर्षीय मालिक समेत छह लोगों के खिलाफ इंदौर में तीन प्राथमिकियां दर्ज की हैं। स्थानीय पलासिया पुलिस थाने के प्रभारी विनोद दीक्षित ने बुधवार को बताया कि भोपाल के समाचार पत्र मालिक प्यारे मियां उर्फ अब्बा (68) और उसके पांच सहयोगियों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के साथ ही भारतीय दंड विधान की धारा 376 (दुष्कर्म) और अन्य संबद्ध धाराओं के तहत तीन अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गयी हैं।

उन्होंने बताया कि मंगलवार को दर्ज किये गये ये मामले नौकरी का झांसा देकर इंदौर में अलग-अलग समय पर तीन किशोरियों के यौन शोषण के आरोपों से जुड़े हैं। दीक्षित ने बताया, 'नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण मामले में पहले भोपाल में अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की गयी थीं। अब स्थानीय स्तर पर जांच के लिए तीन मामले इंदौर पुलिस को भेजे गये हैं। लिहाजा इंदौर में औपचारिक रूप से प्राथमिकियां पंजीबद्ध की गयी हैं।'

थाना प्रभारी ने बताया कि आने वाले दिनों में इंदौर पुलिस का एक दल पीड़ित लड़कियों के बयान दर्ज करेगा। इसके साथ ही, न्यायिक हिरासत के तहत जबलपुर के एक जेल में बंद प्यारे मियां को पेशी (प्रोडक्शन) वॉरंट के आधार पर इंदौर लाकर उससे आरोपों के सिलसिले में पूछताछ की जायेगी।

दीक्षित ने यह भी बताया कि भोपाल पुलिस के दल ने पीड़ित लड़कियों की निशानदेही पर प्यारे मियां के इंदौर के एक बंगले में मंगलवार को छानबीन की जिसे कथित तौर पर शराबखोरी, अय्याशी और नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण के लिये इस्तेमाल किया जाता था। उन्होंने बताया कि भोपाल पुलिस इस बंगले को 15 दिन पहले ही सील कर चुकी है।

भोपाल के समाचार पत्र मालिक प्यारे मियां को यौन शोषण मामले में जम्मू-कश्मीर से जुलाई में गिरफ्तार किया गया था।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Abuse of minor girls three cases filed against six people including newspaper owner