फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी का एक टाइमकीपर करोड़पति निकला, ईओडब्ल्यू ने रीवा में मारा छापा

मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी का एक टाइमकीपर करोड़पति निकला, ईओडब्ल्यू ने रीवा में मारा छापा

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के रीवा जिले में पदस्थ एक टाइमकीपर के ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने छापा मारा है। अब तक उसके पास करोड़ों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज...

मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी का एक टाइमकीपर करोड़पति निकला, ईओडब्ल्यू ने रीवा में मारा छापा
Ravindra Kailasiyaभोपाल, लाइव हिंदुस्तानSun, 23 Jan 2022 01:34 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के रीवा जिले में पदस्थ एक टाइमकीपर के ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने छापा मारा है। अब तक उसके पास करोड़ों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज निकल चुके हैं और कार्रवाई अभी-भी जारी है। चार गाड़ियां और नौ संपत्तियों के रिकॉर्ड मिले। 8 बैंक और दो डाकघर के खातों की पासबुक मिल चुकी हैं।

ईओडब्ल्यू की रीवा इकाई ने रविवार को अलसुबह मऊगंज तहसील के मड़ागांव स्थित पीडब्ल्यूडी के टाइमकीपर पन्नालाल शुक्ला के निवास पर छापा मारा। उस समय शुक्ला और उनका परिवार गहरी नींद में था और ईओडब्ल्यू की टीम के करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग उनके घर एकसाथ पहुंच गए। पूरे परिवार की नींद उड़ गई और ईओडब्ल्यू ने सभी लोगों को एक जगह एकत्रित कर उनके मोबाइल अपने कब्जे में लेकर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

आलीशान घर सहित नौ स्थायी संपत्ति के दस्तावेज मिले
बताया जाता है कि आय से अधिक संपत्ति मामले में एसपी वीरेंद्र जैन के निर्देश पर मऊगंज तहसील के मड़ा गाव में ईओडब्ल्यू आज तड़के कार्रवाई शुरू की गई। ग्राम मड़ा में टाइम कीपर के निवास स्थान पर छापे के दौरान दोपहर तक चार वाहनों के दस्तावेज मिल चुके थे और कई स्थायी संपत्ति के कागजात भी जप्त हुए। नौ जमीनों की रजिस्ट्री मिली है ये रजिस्ट्री पति, बेटे, बहू और कुछ अन्य लोगो के नाम पर है इसके अलावा 1 बोलेरो, 3 मोटरसाइकिल और डेढ़ एकड़ से अधिक एरिया में बना हुआ आलीशान मकान का खुलासा हुआ है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार टाइम कीपर के घर से आय से अधिक लाखों रुपए की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं।

epaper