DA Image
17 सितम्बर, 2020|12:03|IST

अगली स्टोरी

एक बकरे ने बढ़ाई पुलिस की चिंता, कोर्ट भी पहुंच सकता है मामला

goat

मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में एक बकरे ने पुलिस की मशक्कत करवा रखी है। यहां प्रवीण के हीरा नाम के बकरे को कोई घर से खोलकर ले गया और इसके बाद बकरा चोरी की पुलिस में शिकायत दी है। पुलिस बकरे की तलाश में जुटी है।

इंदौर के भंवरकुआं थाना इलाके में गणेश नगर के मकान नंबर 11 में प्रवीण ने एक बकरा पाल रखा था। मंगलवार की रात घर के बाहर बंधे बकरे को चोरी होने के बाद से प्रवीण ने पुलिस में शिकायत दी है।

बकरा चोरी की जानकारी मिलने के बाद परिवार के अन्य सदस्यों ने आसपास इलाके में बकरे को ढूंढना शुरू किया, लेकिन बकरा दोपहर तक नहीं मिला। कड़ी मशक्कत के बाद जब उन्हें अपना बकरा नहीं मिला तो बकरा चोरी की शिकायत पुलिस थाने में की गई। पुलिस ने भी मामले को पहले इलाके में जाकर तफ्तीश की आसपास के रहने वाले लोगों ने इस बात की पुष्टि की। पुलिस को आसपास के लोगों ने बताया कि प्रवीण के घर पर एक बकरा था जो कि सुबह से गायब है। 

दरअसल यूपी में तब की अखिलेश सरकार के एक एक मंत्री की भैंस चोरी हो जाने पर पुलिस को खूब मशक्कत करनी पड़ी थी। इसी तरह राजस्थान में भी मंत्री राजेन्द्र राठौड़ के कुत्ते के गायब होने के बाद पुलिस की परेड हुई और अब मध्यप्रदेश की  पुलिस बकरा ढूंढ रही है। हालांकि ये बकरा वीआईपी तो नहीं है लेकिन जानवर जब यूपी और राजस्थान में खो सकते हैं तो मध्यप्रदेश में भी खोये जानवर को ढूंढना पुलिस का काम है।

फिलहाल बकरा चोरी की घटना सभी को चौका देने वाली है। इसके साथ ही पुलिस के लिए अब और बड़ी चुनौती यह होगी कि आखिर वह बकरा चोरी की वारदात को कब तक सुलझा पाती है। फरियादी को भी अब चोरी का बकरा लेने के लिए न्यायालयी प्रक्रिया का ही पालन भी करना होगा। यदि चोरी का बकरा मिल भी जाता है और पुलिस जब्ती करती है तो न्यायालय ही बकरे को स्वामी के सुपुर्द करेगी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:a goat increased the concern of the indore police the matter may also reach court