फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशमतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT भी जले

मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT भी जले

मध्य प्रदेश के बैतूल में ईवीएम और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में भीषण आग लग गई।  कर्मचारियों ने मुश्किल से अपनी जान बचाई। मुलताई विधानसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों की कुछ सामाग्री जल गईं।

मतदानकर्मियों को लेकर लौट रही बस में लगी आग, EVM और VVPAT भी जले
Subodh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,बैतूलWed, 08 May 2024 10:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के बैतूल में ईवीएम और मतदान कर्मियों को लेकर लौट रही बस में भीषण आग लग गई।  कर्मचारियों ने मुश्किल से अपनी जान बचाई। इस  हादसे में मुलताई विधानसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों की कुछ सामग्री जलने की सूचना है। बैतूल, मुलताई और आठनेर से फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। सूचना मिलते ही कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे। वहीं, कर्मचारियों और ईवीएम को लाने के लिए दूसरी बस भेजी गई। इसके बाद उन्हें बैतूल लाया गया।

बैतूल जिले के मुलताई विधानसभा में बीती रात साईंखेड़ा थाना क्षेत्र के बिसनूर और पौनी गौला गांवों के बीच मतदान कर्मियों और मतदान सामाग्री ले जा रही बस में अचानक आग लग गई। जानकारी अनुसार बस में आग गियर बॉक्स से भड़की और कुछ ही देर में पूरी बस को चपेट में ले लिया। इसमें सवार कर्मचारियों ने कूदकर अपनी जान बचाई। बस छह मतदान केंद्रों से मतदान सामग्री और कर्मचारियों को लेकर बैतूल जा रही थी। पीठासीन अधिकारी मुन्नालाल ने बताया कि छह मतदान दलों के पास बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट और वीवीपैट थीं। मेरी वीवीपैट, मतपत्र, सील वगैरह जल गईं। बस ड्राइवर प्रकाश पवार ने भी कूदकर जान बचाई। पोलिंग टीम ने बस की खिड़की से कूदकर जान बचाई। कुछ टीम की मशीनें जल गईं। उनके साथ रखा सामान और बैग भी जल गए। बस में मुलताई विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 275 रजापुर, 276 डूंडर, 277 गेहूं बारसा और 280 चिखली माल मतदान केंद्र के मतदान कर्मी सवार थे। 

बैतूल-हरदा लोकसभा में 8 विधानसभाएं हैं, जिनमें बैतूल जिले की 5 बैतूल, मुलताई, घोड़ाडोंगरी, भैंसदेही, आमला शामिल है। वहीं, हरदा जिले से 2 हरदा, टिमरनी और खंडवा जिले से हरसूद सीट भी इसमें आती हैं। बैतूल जिले में 1581 मतदान केंद्र बनाए गए थे, जबकि हरदा जिले के हरदा और टिमरनी के अलावा खंडवा जिले के हरसूद में 774 केंद्रों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। यहां पर 75.72 फीसदी लोगों ने वोट डाला। इस बार यहां से 8 प्रत्याशी मैदान में हैं। मुख्य मुकाबला भाजपा के डीडी उईके और कांग्रेस के रामू टेकाम के बीच है।

कलेक्टर नरेंद्र सूर्यवंशी ने बताया कि मुलताई विधानसभा क्षेत्र के छह मतदान केंद्रों की कुछ सामग्री जली है। दो मतदान केंद्र की मशीनें सुरक्षित हैं। चार केंद्रों में से कुछ की मशीनें और वीवीपैट जली हैं। चुनाव आयोग और सीईओ मध्य प्रदेश को रिपोर्ट भेज रहे हैं। ऑब्जर्वर को भी रिपोर्ट दी है। आयोग से निर्देश आने के बाद चार मतदान केंद्रों को लेकर आवश्यक निर्णय लिया जाएगा। मतदान दल सुरक्षित हैं। वे लोग कांच तोड़कर बस से निकले हैं। एक कर्मचारी को चोट आई है। यह सामान्य घटना है। इसके पीछे किसी की कोई दुर्भावना नहीं थी।