DA Image
हिंदी न्यूज़ › मध्य प्रदेश › करंट की चपेट में आने से परिवार के 6 लोगों की मौत, एक दूसरे को बचाने में गई जान
मध्य प्रदेश

करंट की चपेट में आने से परिवार के 6 लोगों की मौत, एक दूसरे को बचाने में गई जान

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Mrinal Sinha
Sun, 11 Jul 2021 01:01 PM
करंट की चपेट में आने से परिवार के 6 लोगों की मौत, एक दूसरे को बचाने में गई जान

मध्यप्रदेश में छतरपुर जिले के एक गांव में बड़े हादसे की खबर सामने आई है। दरअसल यहां के बिजावर क्षेत्र में  लगने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर बिजावर पुलिस थाना अंतर्गत महुआ झाला गांव में हुई।

बिजावर पुलिस थाना प्रभारी मुकेश सिंह ठाकुर ने बताया कि महुआ झाला गांव में एक शौचालय का निर्माण किया जा रहा था। इसके लिए सेप्टिक टैंक बनाया गया था और उसके ऊपर छत (लेंटर) डाल दी गई थी। उन्होंने बताया कि आज सुबह इस छत पर लगी सेंटिंग को हटाने के लिए एक व्यक्ति सेप्टिक टैंक में उतरा और टैंक में रोशनी के लिए लगाई गई लाइट से अचानक करंट फैल गया और वह उसकी चपेट में आ गया।

 

ठाकुर ने बताया कि इस व्यक्ति को बचाने के लिए उसके परिवार के पांच अन्य लोग भी एक-एक कर सेप्टिक टैंक में उतरते गए और वे भी करंट की चपेट में आते गये, जिससे छह लोगों की मौत हो गई।  उन्होंने बताया कि कि मृतकों की पहचान लक्ष्मण अहिरवार (65), शंकर अहिरवार (35), उसके दो भाई राम प्रसाद (32) एवं मिलन अहिरवार (28), नरेंद्र अहिरवार (25) एवं उसका भाई विजय अहिरवार (20) के तौर पर हुई है। उन्होंने कहा कि घटना के बाद परिवार के बाकी लोग सभी को तुरंत स्वास्थ्य केंद्र ले गये, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित किया। 

घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जाहिर किया है। उन्होंने अपने ट्विटर पर लिखा- छतरपुर के थाना बिजावर, महुआ झाला गांव में शौचालय निर्माण के लिए मिट्टी खोदने के दौरान अहिरवार समुदाय के 6 लोगों की करंट लगने से निधन का दुखद समाचार मिला।  ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजनों को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं। ॐ शांति!

संबंधित खबरें