DA Image
हिंदी न्यूज़ › मध्य प्रदेश › मां के पीछे-पीछे छत पर पहुंचा 5 साल का मासूम, फिर बहन के साथ खेलते-खेलते तीसरी मंजिल से गिरा, मौत
मध्य प्रदेश

मां के पीछे-पीछे छत पर पहुंचा 5 साल का मासूम, फिर बहन के साथ खेलते-खेलते तीसरी मंजिल से गिरा, मौत

एजेंसी ,भोपालPublished By: Arun Binjola
Wed, 27 Jan 2021 05:35 PM
 मां के पीछे-पीछे छत पर पहुंचा 5 साल का मासूम, फिर बहन के साथ खेलते-खेलते तीसरी मंजिल से गिरा, मौत

मध्य प्रदेश के भोपा शहर में बजरिया थाने के पुरुषोत्तम नगर एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें 5 साल की मासूम तीसरी मंजिल की छत पर से नीचे गिर गई। बताया जा रहा है कि हादसे के दौरान छत पर ही मासूम की मां कपड़े उतार रही थी। वहीं, करीब 72 घंटे के बाद आखिरकार उसकी मौत हो गई।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए बजरिया थाने के विवेचना अधिकारी राजेंद्र यादव ने बताया कि बच्ची के प्रमोद कुमार साहू प्राइवेट जॉब करते हैं। वे पुरुषोत्तम नगर के सेमरा कला में तीन मंजिला मकान में अपने परिवार के साथ किराए से रहते हैं। उन्होंने बताया कि, बीते तेईस जनवरी की शाम करीब 4 बजे उनकी पत्नी छत पर कपड़े लेने चली गई। इसी दौरान उनकी 5 साल की बेटी विभा और 8 साल का बेटा भी सीढ़ियां चढ़कर मां के पीछे-पीछे छत पर पहुंच गए। 

बच्चों को छत पर देख मां ने उन्हें नीचे जाकर खेलने को कहा। इतना कहकर वे तार से कपड़े उतारने लगीं, तभी उन्हें बेटे की चीख सुनाई दी कि विभा नीचे गिर गई। मां भागते हुए नीचे पहुंची और फिर उसे प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। छत से गिरने के बाद से ही मासूम को होश नहीं आया था। करीब 3 दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद आखिरकार मंगलवार शाम मासूम ने दम तोड़ दिया। पुलिस को घटना की सूचना अस्पताल प्रबंधन से मिली। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

विवेचना अधिकारी ने बताया कि, जिस तीन मंजिला मकान की छत पर यह घटना घटी है, वहां किसी भी प्रकार का अवरोधक या रेलिंग का निर्माण नहीं है। ऐसे में आशंका पैर फिसलने के कारण बच्ची के बिल्डिंग के नीचे गिर गयी थी। वह मकान के अगले हिस्से में गिरी थी, जिसके कारण उसे सिर और पेट पर गंभीर चोटें आई थी और हादसे के बाद से ही उसे होश नहीं आया था। डॉक्टरों ने भी मौत का कारण सिर और पेट में गंभीर चोट लगना बताया है।

संबंधित खबरें