फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशकमलनाथ के गढ़ के 50 से ज्यादा कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल, सीएम मोहन ने दे दिया बड़ा हिंट

कमलनाथ के गढ़ के 50 से ज्यादा कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल, सीएम मोहन ने दे दिया बड़ा हिंट

छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रदेश समिति के महासचिव अज्जू ठाकुर, पांढुर्ना नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घाटोडे, 16 सरपंच और 32 अन्य नेताओं ने भगवा दल का दामन थाम लिया है।

कमलनाथ के गढ़ के 50 से ज्यादा कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल, सीएम मोहन ने दे दिया बड़ा हिंट
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,छिंदवाड़ाWed, 21 Feb 2024 10:43 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ को लेकर कुछ दिनों पहले अटकलों का बाजार काफी गर्म था। ऐसी अफवाह थी कि वह करीब दो दर्जन विधायकों को लेकर भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि कांग्रेस के कई नेताओं ने इसे गलत बताया था। ऐसे में इन अटकलबाजियों के बीच कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में बुधवार को कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में एक-दो नहीं बल्कि 50 से ज्यादा कांग्रेसी नेता भगवा दल में शामिल हो गए हैं। वहीं मंच से सीएम मोहन ने एक बड़ा हिंट भी दे दिया।

छिंदवाड़ा कांग्रेस को बड़ा झटका
जानकारी के मुताबिक, छिंदवाड़ा में कांग्रेस प्रदेश समिति के महासचिव अज्जू ठाकुर, पांढुर्ना नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घाटोडे, 16 सरपंच और 32 अन्य नेताओं ने भगवा दल का दामन थाम लिया है। इस दौरान सीएम मोहन ने अंगवस्त्र सौंप सभी नेताओं का भाजपा में स्वागत किया।

सीएम मोहन ने दिया बड़ा हिंट
दरअसल, बुधवार को सीएम मोहन यादव छिंदवाड़ा पहुंचे थे। वहां उन्होंने रोड शो भी किया। कांग्रेसी नेताओं को भाजपा में शामिल करने के बाद उन्होंने मंच से कहा, 'कांग्रेस सहित अन्य दलों के लोगों के मन डांवाडोल हो रहे हैं। ये आज नहीं तो कल हमारे परिवार में शामिल होंगे। कोई आज आएगा तो कोई कल आएगा। आने वाले का स्वागत है... क्योंकि हमें भारत का सेवा करना है।' सीएम मोहन ने कहा, 'कोई आज आएगा तो कोई कल आएगा।' ऐसे में इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं।

लाड़ली बहनों से क्या बोले सीएम मोहन?
प्रदेश के मुखिया डॉक्टर मोहन यादव बुधवार को बालाघाट और छिंदवाड़ा दौरे पर रहे। छिंदवाड़ा पहुंचने से पहले बालाघाट में सीएम ने 761.54 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। यहां सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि इस बार हाेली और महाशिवरात्रि के कारण लाड़ली बहनों के बैंक खातों में राशि 1 मार्च को आएगी। छिंदवाड़ा पहुंचे सीएम मोहन का जोरदार स्वागत किया गया। सीएम ने चंदन गांव से आयोजन स्थल पोलो ग्राउंड तक रोड शो किया। चंदन गांव में भाजपा कार्यकर्ता जेसीबी के ऊपर खड़े होकर फूल बरसाते नजर आए।

छिंदवाड़ा में क्या बोले सीएम मोहन?
सीएम मोहन ने कहा, 'छिंदवाड़ा जो प्रेम लुटा रहा है, जो हवा बह कर आ रही है, वह अपने आप में ही संकेत दे रही है... मैं आपको एडवांस में बधाई देता हूं। इस बार भाजपा के पक्ष में हनुमान जी की गदा घूमेगी और विजय भी हासिल करेगी। इसे कोई ताकत नहीं रोक सकती।' मुख्यमंत्री ने रेंजर कॉलेज मैदान में सभा को संबोधित करते कहा कि 'भाजपा सरकार ने लाड़ली लक्ष्मी, लाड़ली बहना और कन्यादान योजनाएं चलाईं। विपक्षी नेता पूछते थे कि इन योजनाओं के लिए पैसा कहां से लाओगे... लेकिन हमने इसका प्रबंध किया। यह भाजपा की सरकार है, कोई योजना बंद नहीं होगी। हमारी सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है।'

रिपोर्ट- विजेन्द्र यादव 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें