फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News मध्य प्रदेशMP में एक परिवार के 25 लोगों की अचानक बिगड़ी तबीयत, ले जाना पड़ा अस्पताल; 8 गंभीर

MP में एक परिवार के 25 लोगों की अचानक बिगड़ी तबीयत, ले जाना पड़ा अस्पताल; 8 गंभीर

Madhya Pradesh News: बुधवार को मध्य प्रदेश के दतिया जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया। यहां घर में खाना खाने के बाद अचानक परिवार के 25 लोगों की तबीयत खराब हो गई। 8 की हालत गंभीर है।

MP में एक परिवार के 25 लोगों की अचानक बिगड़ी तबीयत, ले जाना पड़ा अस्पताल; 8 गंभीर
Mohammad Azamलाइव हिन्दुस्तान,दतियाWed, 05 Jun 2024 02:55 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश के दतिया में एक ही परिवार के 25 लोगों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिनमें से आठ की हालत गंभीर बताई जा रही है। गंभीर लोगों को इंदरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र  से दतिया जिला अस्पताल में रेफर किया गया है। मामला इंदरगढ़ के ग्राम जिगनिया का है। यहां के रहने वाले कल्याण परिहार के घर सुबह खाने के बाद एक-एक कर सभी सदस्यों की तबीयत थोड़ी देर बाद बिगड़ने लगी। सबसे पहले कल्याण को इंदरगढ़ अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस के बाद एक एक कर लगभग 25 सदस्यों की तबीयत बिगड़ गई। फिर सभी को ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया। 

अस्पताल में भर्ती लोगों के मुताबिक सुबह सभी ने भोजन में मट्ठा और चावल खाए थे। वहीं जिला अस्पताल में मौजूद डॉक्टरों ने फिलहाल भर्ती लोगों की स्थिति स्थिर बताई गई है। डॉक्टर का कहना है कि फूड प्वाइजन की वजह से यह सभी शिकार हुए हैं जिन्हें अस्पताल लाया गया है। जहां कुछ लोगों की हालत स्थिर बनी हुई है। इसके साथ ही स्वास्थ्य के अधिकारियों का कहना है कि इसके परीक्षण के लिए गांव में तीन लोगों की टीम भेजी गई है। उन्होंने खाना खाया है उसकी क्या स्थिति है उसकी भी जांच की जा रही है।

इस मामले में जिन 25 लोगों की तबीयत अचानक खराब हुई उन्हें अस्पताल ले जाना पड़ा। अस्पताल में डॉक्टरों ने बताया कि 8 लोगों की हालत गंभीर है। जिन लोगों की हालत गंभीर है उनमें उषा परिहार, तिलक सिंह ,कल्याण सिंह, हेमा ,अनुराधा और कमला के नाम शामिल है। इस मामले में डॉक्टरों का कहना है कि भीषण गर्मी में मठ्ठा-चावल खाने की वजह से अचानक तबीयत खराब हो गई है। डॉक्टरों का कहना है कि भीषण गर्मी में 3-4 घंटे से ज्यादा रखी चीजों को ना खाएं, क्योंकि चीजें खराब होने लगती हैं। डॉक्टरों का कहना है कि देर तक रखा हुआ खाना खाने की वजह से लोगों को नुकसान हो सकता है।

Advertisement