फोटो गैलरी

Hindi News मध्य प्रदेशमध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे 15,000 बेड

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे 15,000 बेड

देशभर में कोरोना ने एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इस बीच मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्रदेश के...

मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बढ़ाए जाएंगे 15,000 बेड
एजेंसी,भोपालThu, 01 Apr 2021 02:36 PM
ऐप पर पढ़ें

देशभर में कोरोना ने एक बार फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इस बीच मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए प्रदेश के अस्पतालों में 15,000 से अधिक बेड बढ़ाए जा रहे हैं।

मध्य प्रदेश जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए प्रदेश के अस्पतालों में 15,000 से अधिक बेड बढ़ाए जा रहे हैं। वर्तमान में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में संक्रमित मरीजों के लिए सामान्य, ऑक्सीजन और आईसीयू बेड की कुल संख्या 20,139 है, जिसे बढ़ाकर 35,621 किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में वर्तमान में प्रतिदिन कोरोना टीके की लगभग साढ़े तीन लाख खुराक दी जा रही है। वहीं, अब प्रतिदिन चार लाख से अधिक खुराक दी जाएगी।

कोरोना के खिलाफ सरकार ने की जंग तेज, अप्रैल में छुट्टियों समेत अब हर दिन लगाई जाएगी वैक्सीन

अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कोविड-19 की स्थिति को लेकर समीक्षा बैठक में कहा कि प्रदेश में मरीजों के उपचार की सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। एक ओर जहां कोरोना के इलाज के लिए सभी जिलों में बेड बढ़ाए जा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर टीकाकरण के कार्य को भी गति दी जा रही है।

मध्य प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 2,332 नए मामले आए। इस तरह प्रदेश में अब तक 2,95,511 लोग संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमण से अब तक 3,986 लोगों की मौत भी हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें